Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाज3 नाबालिगों की मौत, 4 का चल रहा इलाज, फरार सारिक की तलाश: 2...

3 नाबालिगों की मौत, 4 का चल रहा इलाज, फरार सारिक की तलाश: 2 मंजिला मकान में चल रही पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, आसपास के घर भी क्षतिग्रस्त

मकान के मलबे से 8 साल की अलीना और 9 साल की अलीशा के शव निकले। 17 साल का एक अन्य युवक इरफ़ान गंभीर रूप से घायल था जिसने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक दोमंजिला मकान के अंदर ब्लास्ट होने की खबर है। इस धमाके में 3 नाबालिगों की मौत हो गई है जबकि 4 अन्य लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि घनी आबादी के बीच मौजूद इस मकान के अंदर पटाखे बनाने का काम चल रहा था। घटना के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी है। सारिक नाम का किराएदार फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। घटना शनिवार (23 सितंबर 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र का है। यहाँ रूपनगर कॉलोनी में शनिवार को सुबह लगभग 10:30 पर जोरदार धमाका हुआ। ब्लास्ट एक दोमंजिला मकान के अंदर हुआ जिसे फिलहाल सारिक नाम के व्यक्ति ने किराए पर ले रखा था। धमाके की आवाज सुन कर आसपास के लोग जमा हुए। विस्फोट से मकान मलबे में तब्दील हो गया था। विस्फोट से आसपास के कुछ मकानों को भी नुकसान पहुँचा है। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस के साथ बचाव कार्यों के लिए फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुँची।

मकान के मलबे से 8 साल की अलीना और 9 साल की अलीशा के शव निकले। 17 साल का एक अन्य युवक इरफ़ान गंभीर रूप से घायल था जिसने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इन सभी के अलावा 1 अन्य बच्चा, 3 महिलाएँ और 1 युवक मलबे में दबे पाए गए। इन सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। स्थानीय निवासी आदिल ने आरोप लगाया है कि घनी आबादी के बीच बने उस मकान में अवैध तौर पर पटाखे बनाए जाते थे। यह पटाखे बनाने के लिए मोबिश नाम की महिला अपने 2 बेटों फरदीन और इमरान के साथ मिल कर काम करती थी।

मोबिश और उनके 2 बेटों के अलावा पटाखों की इसी अवैध फैक्ट्री में शाहिस्ता अपनी 2 बेटियों अलीना और आलिशा के साथ काम करती है। इसी फैक्ट्री में गीता और नूरी नाम की 2 अन्य महिलाएँ भी पटाखे बनाती हैं। घटना के समय तेज बारिश के चलते राहत और बचाव कार्यों में थोड़ी देर के लिए बाधा आई थी। हालाँकि, गाजियाबाद पुलिस के DCP ग्रामीण के मुताबिक, राहत और बचाव कार्यों को पूरा करवा लिया गया है। साथ ही घटना के कारणों की जाँच भी जारी है। फरार चल रहे सारिक की तलाश के लिए पुलिस टीमों को लगाया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -