Monday, January 17, 2022
Homeदेश-समाज2 दिन, 14 राज्य, 647 नए कोरोना मामले, वजह- निजामुद्दीन मरकज तबलीगी जमात: स्वास्थ्य...

2 दिन, 14 राज्य, 647 नए कोरोना मामले, वजह- निजामुद्दीन मरकज तबलीगी जमात: स्वास्थ्य मंत्रालय

संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में पिछले 24 घंटों में 336 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। उनके अनुसार मरकज के एक कार्यक्रम से इतने सारे मामले बढ़ गए हैं जिसने हमारे अब तक के सारे प्रयास फेल कर दिए हैं। दिल्ली में कोरोना के 141 नए मामलों में से 129 तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं।

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिसके पीछे मुख्य वजह तबलीगी जमात नजर आती है। आज शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस से बातचीत में कोरोना मामलों के संदर्भ में सरकार की तरफ से जानकारी मुहैय्या करवाई। जिसके अनुसार अभी तक पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 2301 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 56 लोगों की इस महामारी के चलते मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने यह भी बताया कि बीते दो दिनों में ही अब तक तबलीगी जमात के सदस्यों की वजह से 647 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं जो देश के 14 राज्यों में फैले हुए हैं। इसके अलावा पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के कारण हुई 12 मौतों में से भी कई तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं।

संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में पिछले 24 घंटों में 336 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। उनके अनुसार मरकज के एक कार्यक्रम से इतने सारे मामले बढ़ गए हैं जिसने हमारे अब तक के सारे प्रयास फेल कर दिए हैं। दिल्ली में कोरोना के 141 नए मामलों में से 129 तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस से यह भी कहा कि हमें समझना होगा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई चल रही है। ऐसे में हमारी एक गलती की वजह से हम और पीछे चले जाएँगे।

प्रेसवार्ता में मौजूद गृह मंत्रालय की अधिकारी पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने तबलीगी जमात के विदेशी सदस्यों पर वीजा नियमों की अवहेलना करने पर, की गई कार्यवाही के संबंध में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तब्लीगी जमात के 960 विदेशियों के वीजा कैंसिल कर दिए गए हैं, तथा उन्हें ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ पर हो रहे हमलों के संदर्भ में जानकारी दी कि गृह मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों को पत्र लिखकर मेडिकल स्टॉफ तथा स्वास्थ्यकर्मियों आदि पर हो रहे हमलों के विषय में कठोर एक्शन लेने और कोरोना महामारी के विरुद्ध जारी इस लड़ाई में शामिल डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों आदि की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘रेप कैपिटल बन गया है राजस्थान’: अलवर मूक-बधिर बच्ची से गैंगरेप मामले में पुलिस का यू-टर्न, गहलोत सरकार ने की CBI जाँच की सिफारिश

अलवर में रेप की शिकार मूक-बधिर बच्ची के मामली की जाँच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीबीआई को सौंप दी है। सरकार का काफी विरोध हो रहा है।

CM योगी का UP: 2000 Cr का अवैध साम्राज्य ध्वस्त, ढेर हुए 140 अपराधी, धर्मांतरण और गोकशी पर शिकंजा, महिलाएँ सुरक्षित हुईं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाया। गोकशी-धर्मांतरण पर प्रहार किया। उत्तर प्रदेश में माफिया राज खत्म हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,693FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe