Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजअब कुत्ते के साथ नहीं रहेंगी महुआ मोइत्रा: वकील जय अनंत के घर पहुँचा...

अब कुत्ते के साथ नहीं रहेंगी महुआ मोइत्रा: वकील जय अनंत के घर पहुँचा ‘हेनरी’, TMC महिला सांसद ने मानी हार?

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर महंगे उपहार और कैश लेकर उद्योगपति दर्शन हीरानंदानी के फेवर में संसद में सवाल पूछने का आरोप लगाने वाले उनके पूर्व पार्टनर एवं वकील जय अनंत देहाद्राई ने कहा कि उनका हेनरी घर लौट आया है। इस हेनरी की वजह से दोनों के बीच विवाद हो गया था और देहाद्राई ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा था।

जिस हेनरी को लेकर तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा और उनके पूर्व पार्टनर के बीच विवाद हुआ था, वह अपने असली मालिक के घर पहुँच गया है। उद्योगपति से कैश और गिफ्ट लेकर संसद में सवाल पूछने की आरोपित महुआ पर वकील जय अनंत देहाद्राई ने हेनरी को चुराने का आरोप लगाया था। अब देहाद्राई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके कहा कि हेनरी घर लौट आया है।

दरअसल, हेनरी एक कुत्ते का नाम है जिस पर महुआ और देहाद्राई अपनाद-अपना दावा जताया था। अब सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई ने सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक हेनरी नाम के कुत्ते के साथ अपना वीडियो शेयर किया है और लिखा है, “हेनरी का फिर से स्वागत है! सभी के समर्थन, प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। हेनरी घर वापस आकर रोमांचित है।”

दरअसल, अधिवक्ता जय अनंत देहाद्राई ने 19 अक्टूबर 2023 को दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को एक पत्र भेजकर महुआ के खिलाफ शिकायत की थी। इसमें उन्होंने बताया था कि महुआ ने उनके कुत्ते ‘हेनरी’ को न सिर्फ चुरा लिया, बल्कि उसे अवैध तरीके से अपने पास भी रखी हुई हैं। उनका ये पालतू कुत्ता मात्र 3 साल का है। इसे उन्होंने नई दिल्ली के जनकपुरी स्थित दुकान से खरीदा था।

अधिवक्ता जय अनंत देहाद्राई ने कहा था कि उन्होंने जनवरी 2021 में 75,000 रुपए में इस कुत्ते को खरीदा था। पैसों का भुगतान उन्होंने 2 इंस्टॉलमेंट्स में किया था। उन्होंने 10,000 रुपए और 65,000 रुपए के भुगतान की 2 रसीदें भी दिल्ली पुलिस को भेजी हैं। साथ ही उन्होंने ‘केनल क्लब ऑफ इंडिया (KCI)’ से अपने कुत्ते का पंजीकरण भी कराया था। उन्होंने पत्र में बताया है कि हेनरी से उनका रिश्ता एक अभिभावक और बच्चे का है।

अनंत जय देहाद्राई ने इस शिकायती पत्र में लिखा, “जब से हेनरी 40 दिन का था, तभी से मैं उसकी देखभाल कर रहा हूँ। मैं उसकी सभी ज़रूरतों और चिंताओं को समझता हूँ। 10 अक्टूबर, 2023 से ही महुआ मोइत्रा ने मेरे उस कुत्ते का अपहरण कर के छिपा कर अपने पास रखा हुआ है। उन्होंने मुझे ब्लैमेल और प्रताड़ित करने के लिए ऐसा किया है। मैंने उनके खिलाफ CBI में जो शिकायत दायर की है, उसका बदला लेने के लिए उन्होंने ऐसा किया है।”

जय अनंत देहाद्राई ने दिल्ली पुलिस को लिखे पत्र में कहा था कि वो हाथ जोड़ कर पूरी मानवता के साथ विनती करते हैं कि हेनरी को उसके असली अभिभावक के पास रहने दिया जाए। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द उन्हें उनके कुत्ते हेनरी से मिलवाया जाए। उन्होंने अपनी जान को भी खतरा बताया और कहा था कि वो डर के साये में जी रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके जीवन और उनकी स्वतंत्रता की रक्षा की जाए, उन्हें उनके कुत्ते हेनरी को वापस लाने में उनकी मदद की जाए।

देहाद्राई ने 20 अक्टूबर 2023 को मामले की सुनवाई के दौरान कहा था कि महुआ के एडवोकेट शंकरनारायणन ने कुत्ता हेनरी को देने और सीबीआई में दायर महुआ के खिलाफ शिकायत को वापस लेने की बात उनसे की थी। देहाद्राई ने यह भी दावा किया था कि उनके कुत्ते ‘हेनरी’ को जानबूझकर टेलीग्राफ लेन आवास में कैद करके रखा गया है, ताकि CBI को भीतर घुसने से रोका जा सके।

उन्होंने कहा था कि ‘हेनरी’ रोटवीलर नस्ल का एक बड़ा कुत्ता है, जो वैसे तो सीधा-सादा है, लेकिन वो मजबूत रक्षात्मक स्वभाव का भी है। बताते चलें कि देहाद्राई के पत्र के आधार पर ही भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर महुआ के खिलाफ दर्शन हीरानंदानी के फेवर में काम करने का आरोप लगाया था। इसके बाद यह मामला संसद की आचार समिति के पास गया था। बाद में यह CBI के पास चला गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

13 लोग ऐसे भी जो घर में सोने आए, लेकिन फिर कभी जगे नहीं: तमिलनाडु में जहरीली शराब से अब तक 56 मौतें, चुप्पी...

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को तमिलनाडु में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में एक पत्र लिखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -