Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजAMU में एहतेशाम ज़ाकिर चिश्ती ने हॉस्टल के कमरे में घुस कर हिन्दू छात्र...

AMU में एहतेशाम ज़ाकिर चिश्ती ने हॉस्टल के कमरे में घुस कर हिन्दू छात्र को मारा, बहता रहा खून: मुँह में ठूँस दी पिस्टल, FIR वापस लेने की धमकी भी दी

पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया है कि ज़ाकिर ने उसके कॉलेज आने-जाने का समय बताते हुए उसे रास्ते में गोली मारने की धमकी दी। शिकायत में एहतेशाम ज़ाकिर द्वारा पीड़ित के मुँह में पिस्टल भी डाल देने का आरोप है।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में एक हिन्दू छात्र की पिटाई का मामला सामने आया है। यहाँ एहतिशाम ज़ाकिर नाम के एक छात्र ने यूनिवर्सिटी के ही एक अन्य छात्र साहिल बघेल की पिटाई कर दी। आरोप है कि ज़ाकिर पीड़ित पर पूर्व में रहबर नाम के एक अन्य युवक के खिलाफ दर्ज पिटाई की FIR वापस लेने का दबाव बना रहा था। पीड़ित हिन्दू छात्र ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के साथ पुलिस में भी FIR दर्ज करवाई है। घटना सोमवार (30 जनवरी, 2023) की है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

मामला सिविल लाइन्स थानाक्षेत्र का है। यहाँ पीड़ित छात्र यूनिवर्सिटी के नदीम तरीन हॉस्टल में रहता है। पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित ने बताया है कि घटना के दिन सोमवार को एहतेशाम जाकिर अपने एक दोस्त के साथ उनके हॉस्टल वाले कमरे में घुस गया। शिकायत के मुताबिक, इसके बाद एहतेशाम ने पीड़ित को बुरी तरह से मारा जिस से साहिल का काफी खून बह गया। आरोप है कि हमले के दौरान ज़ाकिर ने साहिल से रहबर नाम के एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ दर्ज केस को वापस लेने के लिए कहा। ऐसा न करने पर साहिल को मार डालने की भी धमकी दी गई।

पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया है कि ज़ाकिर ने उसके कॉलेज आने-जाने का समय बताते हुए उसे रास्ते में गोली मारने की धमकी दी। शिकायत में एहतेशाम ज़ाकिर द्वारा पीड़ित के मुँह में पिस्टल भी डाल देने का आरोप है। पीड़ित ने साहिल पर कुछ दिन पहले ही हॉस्टल कैम्पस में ही फायरिंग का आरोप लगाया है। शिकायत में साहिल ने खुद को डरा हुआ बताया है और कार्रवाई की माँग की है। साहिल की शिकायत पर अलीगढ़ पुलिस ने IPC की धारा 323 और 506 के तहत एहतेशाम ज़ाकिर को नामजद करते हुए FIR दर्ज कर ली है। केस के आरोपितों में ज़ाकिर के दोस्त का जिक्र है।

ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है। घायल हालत में साहिल का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साहिल ने FIR में लिखी बातों को दोहराया है। उधर अलीगढ़ पुलिस ने केस दर्ज कर के कार्रवाई करने की जानकारी दी है।

हिन्दू होना ही मेरी गलती

ऑपइंडिया ने पीड़ित छात्र साहिल से बात की। साहिल ने हमें बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिन्दू छात्र साहिल जैसे लोगों द्वारा जानबूझ कर टारगेट किए जा रहे हैं। अपने साथ हुई घटना पर साहिल ने कहा कि उनकी गलती सिर्फ इतनी है कि वो हिन्दू हैं और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं। साहिल ने हमें बताया कि FIR दर्ज होने के बाद भी ज़ाकिर खुलेआम घूम रहा है और वो हॉस्टल में भी आया था। पीड़ित ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से कोई भी उम्मीद न होना बताते हुए प्रशासनिक अधिकारियों पर ज़ाकिर जैसों का समर्थन करने का आरोप लगाया।

AMU से JNU का सपोर्ट करता है ज़ाकिर

ऑपइंडिया ने इस हमले के मुख्य आरोपित एहतिशाम ज़ाकिर का फेसबुक प्रोफ़ाइल खंगाला तो वह CAB का विरोधी निकला। इसी के साथ उसकी प्रोफ़ाइल पर JNU के सपोर्ट की भी पोस्ट पड़ी हुई हैं। इसके अलावा ज़ाकिर ने कुछ अन्य विवादित लोगों की तस्वीरों के साथ पोस्ट की है। जाकिर की तस्वीरें गोरखपुर BRD कॉलेज ऑक्सीजन कांड के मुख्य आरोपित डॉक्टर कफील के साथ भी हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस भोजशाला को मुस्लिम कहते हैं कमाल मौलाना मस्जिद, वह मंदिर ही है: ASI ने हाई कोर्ट को बताया- मंदिरों के हिस्से पर बने...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट में ASI ने कहा है कि भोजशाला का वर्तमान परिसर यहाँ पहले मौजूद मंदिर के अवशेषों से बनाया गया था।

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -