Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन खुला रहेगा AIIMS: विपक्षी नेताओं के दावे हुए...

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन खुला रहेगा AIIMS: विपक्षी नेताओं के दावे हुए फेल, सोशल मीडिया यूजर्स ने खूब सुनाया

AIIMS ने 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी के निर्णय वापस ले लिया है। AIIMS ने रोगियों को कोई परेशानी ना हो, इसलिए आधे दिन छुट्टी रखने के निर्णय को वापस ले लिया है। नोटिस में कहा गया है कि जिन्होंने पहले से ही समय ले रखा है, वे 22 जनवरी 2024 को अस्पताल जाकर परामर्श ले सकते हैं।

अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उल्लास का माहौल है। इसको देखते हुए लिए केंद्र सरकार और कई राज्य सरकारों ने अपने संस्थानों में आधे दिन की छुट्टी देने का निर्णय लिया है। AIIMS और अन्य अस्पतालों ने आधे दिन तक OPD बंद रखने का निर्णय लिया था। हालाँकि, इस निर्णय को अब वापस ले लिया गया है।

हालाँकि, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि AIIMS ने अब इस निर्णय वापस ले लिया है। AIIMS ने रोगियों को कोई परेशानी ना हो, इसलिए आधे दिन छुट्टी रखने के निर्णय को वापस ले लिया है। नोटिस में कहा गया है कि जिन्होंने पहले से ही समय ले रखा है, वे 22 जनवरी 2024 को अस्पताल जाकर परामर्श ले सकते हैं।

इससे पहले AIIMS ने 20 जनवरी 2024 को एक नोटिस देकर सूचित किया था कि 22 जनवरी को दोपहर ढाई बजे तक संस्थान बंद रहेगा। इस दौरान सामान्य कामकाज नहीं होगा। इसके पीछे केंद्र सरकार द्वारा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दी गई आधे दिन की छुट्टी का हवाला दिया गया था। हालाँकि, नोटिस में स्पष्ट रूप से लिखा था कि इस दौरान इमरजेंसी सुविधाएँ चालू रहेंगी।

AIIMS के आधे दिन की छुट्टी करने पर कुछ नेताओं ने राजनीति चमकाने की कोशिश की थी। उन्होंने यह बात फ़ैलाने की कोशिश की थी कि 22 जनवरी 2024 को AIIMS में आपातकालीन सुविधाओं को भी बंद रखा जाएगा। हालाँकि, AIIMS द्वारा जारी नोटिस में स्पष्ट रूप से लिखा था कि इस दौरान केवल सामान्य सुविधाएँ बंद होंगी और आपातकालीन सुविधाएँ चालू रहेंगी। अब AIIMS ने यह निर्णय लिया है कि वह इस दिन सामान्य सुविधाएँ भी चालू रखेगा।

आधे दिन की छुट्टी के दौरान सामान्य सुविधाएँ बंद किए जाने को लेकर विपक्ष द्वारा जारी राजनीति पर यूजर्स भी टिप्पणियाँ कर रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि AIIMS में आधे दिन की छुट्टी पहली बार नहीं हो रही है। उनका तर्क है कि रविवार के दिन तो देश के अस्पतालों में छुट्टी ही रहती है। साथ ही साथ उन्होंने अन्य छुट्टियों का भी ब्यौरा सामने रखा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -