Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाज'आइए, हम सब वानर और गिलहरी बन अयोध्या के राम मंदिर के लिए योगदान...

‘आइए, हम सब वानर और गिलहरी बन अयोध्या के राम मंदिर के लिए योगदान दें, मैंने कर दी शुरुआत’: अक्षय कुमार की अपील

"हम में से कुछ वानर बनें, कुछ गिलहरियाँ बनें और अपना-अपना योगदान देकर ऐतिहासिक और भव्य राम मंदिर बनाने में योगदान दें, ताकि आने वाली पीढ़ी को इस मंदिर से मर्यादा पुरुषोत्तम के मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती रहे।"

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार ने अयोध्या में निर्माणाधीन भव्य राम मंदिर के लिए डोनेशन की अपील की है। ‘खिलाड़ी’ नाम से विख्यात अभिनेता ने लिखा कि अयोध्या में हमारे भगवान श्रीराम के मंदिर का निर्माण शरू होना बहुत ख़ुशी की बात है और अब हमारी योगदान की बारी है। अक्षय ने बड़ी जानकारी दी कि उन्होंने इसके लिए अपना योगदान दे दिया है और उम्मीद जताई कि और लोग इससे जुड़ेंगे।

राम मंदिर संकल्प निधि में डोनेशन के समर्थन में अक्षय कुमार ने वीडियो भी जारी किया। अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से जारी किए गए वीडियो में उन्होंने कहा कि कल रात उन्होंने अपनी बेटी को एक कहानी सुनाई। इस कहानी में एक तरफ वानरों की सेना थी और एक तरफ लंका थी, जिनमें भयंकर संग्राम चल रहा था। वानर समुद्र में रामसेतु बनाने के लिए पत्थर डाल रहे थे, तभी भगवान राम की नज़र एक गिलहरी की तरफ पड़ी।

अक्षय कुमार ने कहा, “रामसेतु का निर्माण कर सीता मैया को वापस लाना था। एक गिलहरी पानी में जाकर किनारे पर आती थी, फिर रेत में लोट जाती और फिर पत्थरों की तरफ जाती थी। यही क्रम चलता रहा। भगवान राम ने गिलहरी से पूछा कि वो कर क्या रही है? गिलहरी ने जवाब दिया कि वो अपने शरीर को गीला कर रही है, उस पर रेत लपेट कर पत्थरों के बीच की दरारें भर रही हैं। ये था उस गिलहरी का योगदान।”

अक्षय कुमार ने इसी ‘गिलहरी योगदान’ की बात करते हुए बताया कि उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए योगदान दे दिया है और साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा कि अब वो सभी भी यही करें। उन्होंने कहा कि हम में से कुछ वानर बनें, कुछ गिलहरियाँ बनें और अपना-अपना योगदान देकर ऐतिहासिक और भव्य राम मंदिर बनाने में योगदान दें, ताकि आने वाली पीढ़ी को इस मंदिर से मर्यादा पुरुषोत्तम के मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती रहे।

हाल ही में खबर आई थी कि बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी भी भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि देंगे। श्रीराम जन्मभूमि समर्पण निधि अभियान पर इकबाल अंसारी ने कहा कि बात राम मंदिर की है। बात धर्म की है। लोग बढ़-चढ़कर चंदा दें, मंदिर- मस्जिद के विवाद में लोग न आएँ। उन्होंने कहा था, “चंदा देने में कोई बुराई नहीं। लोग चंदा दे अब वह चाहे एक रुपए हों या एक लाख रुपए। राम मंदिर में सब का सहयोग होना चाहिए।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बेअदबी करने वालों को यही सज़ा मिलेगी, हम गुरु की फौज और आदि ग्रन्थ ही हमारा कानून’: हथियारबंद निहंगों को दलित की हत्या पर...

हथियारबंद निहंग सिखों ने खुद को गुरू ग्रंथ साहिब की सेना बताया। साथ ही कहा कि गुरु की फौजें किसानों और पुलिस के बीच की दीवार हैं।

सरकारी नौकरी से निकाला गया सैयद अली शाह गिलानी का पोता, J&K में रिसर्च ऑफिसर बन कर बैठा था: आतंकियों के समर्थन का आरोप

अलगाववादी नेता रहे सैयद अली शाह गिलानी के पोते अनीस-उल-इस्लाम को जम्मू कश्मीर में सरकारी नौकरी से निकाल बाहर किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,125FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe