Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाजफैजी बनीं प्रीति, अपनी मर्जी से की हिंदू लड़के से शादी: बहन ने पूर्व...

फैजी बनीं प्रीति, अपनी मर्जी से की हिंदू लड़के से शादी: बहन ने पूर्व BJP मेयर पर लगाया धर्म परिवर्तन का आरोप

फैजी से अब प्रीति बन चुकी लड़की ने अपनी मर्जी से ऋषभ से शादी की। लेकिन लड़की की बहन आशिया सैफी ने शकुंतला भारती (भाजपा की पूर्व मेयर) पर अपनी बहन के अपहरण के बाद धर्म-परिवर्तन के आरोप मढ़ दिए।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में करीब एक हफ्ता पहले संप्रदाय विशेष की एक लड़की ने भागकर अपने हिंदू प्रेमी से विवाह कर लिया। इस घटना के बाद लड़की के जीजा ने हिंदू लड़के पर केस दर्ज करवाया और फिर बाद में लड़की की बहन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा की पूर्व मेयर शकुंतला भारती पर गंभीर आरोप मढ़े।

रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में लड़की की बहन ने भाजपा की पूर्व मेयर शकुंतला भारती पर इल्जाम लगाया कि वह संप्रदाय विशेष की लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवा कर उनकी शादी हिंदू लड़कों से करवाती हैं।

वहीं, शकुंतला भारती ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया और कहा कि अगर कोई उनके ऊपर लगे आरोपों को सिद्ध कर दे तो वह राज्य को हमेशा के लिए छोड़ देंगी।

शकुंतला भारती ने इन आरोपों को खारिज करने के साथ ही ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की माँग की हैं। वे कहती हैं, “अगर जाँच में ये निकल आया कि मुझे इस धर्म परिवर्तन के बारे में जानकारी थी, तो मैं उत्तर प्रदेश छोड़ दूँगी और दोबारा नहीं लौटूँगी। साबित करो अगर कर सकते हो तो और अगर नहीं कर सकते तो ऐसी बातें मत करो। ये लोग केवल मेरी छवि बिगाड़ना चाहते हैं।”

यहाँ बता दें कि जिस लड़की की हिंदू लड़के से शादी पर उसकी बहन और जीजा ने इतना बवाल किया, उसने खुद ये बात कही है कि उसने अपनी मर्जी से विवाह किया। उसके ऊपर किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं है।

उल्लेखनीय है कि फैजी नाम की लड़की अपने घर से 7 अगस्त को गायब हुई थी। इसके बाद उसके जीजा परवेज ने हिंदू युवक के ख़िलाफ़ केस दर्ज करवाया। उसने आरोप लगाया कि उसकी साली एक हिंदू लड़के के साथ भाग गई है और घर से जेवरात व कैश भी ले गई है। इसके अलावा शिकायत में यह भी कहा गया कि लड़की ने हिंदू लड़के से शादी करने के लिए अपना धर्म-परिवर्तन कर लिया है।

दूसरी ओर लड़की की बहन आशिया सैफी ने शकुंतला भारती पर अपनी बहन के अपहरण के बाद धर्म-परिवर्तन के आरोप मढ़ दिए। आशिया ने पुलिस पर भी आरोप लगाया कि पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं कर रही। लेकिन जब मीडिया की धमकी दी तो पुलिस ने फौरन शिकायत लिखकर उसकी बहन को ढूँढ निकाला।

परवेज की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 363, 366 के तहत मामला दर्ज करके लड़की को ढूँढा और उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। लड़की ने अपने बयान में कहा कि वह बालिग है और उसने अपनी मर्जी से ऋषभ के साथ शादी की है।

ऋषभ ने भी अपने ऊपर लगे इल्जामों पर बताया कि वह शकुंतला भारती के पास अपनी सुरक्षा के लिए खुद गए थे क्योंकि उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। बस इसलिए शकुंतला भारती ने शादी होने के बाद प्रशासनिक रूप से उनकी मदद की थी।

ऋषभ कहते हैं, “शादी होने से पहले तो मेरे परिवार तक को नहीं पता था कि मैं कहाँ हूँ। जब मैं शादी होने के बाद उनके पास गया तो शकुंतला भारती मुझे अफसरों के पास ले गईं। उनका शादी में कोई रोल नहीं है।”

यहाँ बता दें कि हिंदू लड़के के मुताबिक, उसका फैजी के घर पहले से आना-जाना था। इसी बीच दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई और 2 साल के प्रेम प्रसंग के बाद 10 अगस्त को उन्होंने आर्य समाज मंदिर में शादी भी कर ली।

फैजी से अब प्रीति बन चुकी लड़की भी भाजपा की पूर्व मेयर पर लगे इल्जामों का खंडन करते हुए यह स्पष्ट बताती हैं, “शकुंतला भारती पर लग रहे इल्जाम गलत हैं। इससे उनका कोई लेना-देना नहीं है। वास्तविकता में मेरी बहन नहीं चाहती कि मैं इन लोगों के साथ रहूँ। वो इनके साथ दुर्व्यवहार भी करती है।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बेअदबी करने वालों को यही सज़ा मिलेगी, हम गुरु की फौज और आदि ग्रन्थ ही हमारा कानून’: हथियारबंद निहंगों को दलित की हत्या पर...

हथियारबंद निहंग सिखों ने खुद को गुरू ग्रंथ साहिब की सेना बताया। साथ ही कहा कि गुरु की फौजें किसानों और पुलिस के बीच की दीवार हैं।

सरकारी नौकरी से निकाला गया सैयद अली शाह गिलानी का पोता, J&K में रिसर्च ऑफिसर बन कर बैठा था: आतंकियों के समर्थन का आरोप

अलगाववादी नेता रहे सैयद अली शाह गिलानी के पोते अनीस-उल-इस्लाम को जम्मू कश्मीर में सरकारी नौकरी से निकाल बाहर किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,125FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe