Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजघर से भाग जाने के शक में विवाहित बहन को भाइयों और पिता ने...

घर से भाग जाने के शक में विवाहित बहन को भाइयों और पिता ने पेड़ से लटकाया, लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटते रहे: वीडियो वायरल

कुछ दिनों पहले उसका पति मजदूरी करने गुजरात चला गया था और उसे घर पर ही छोड़ गया था। इससे नाराज़ होकर वो अपने ननिहाल चली गई, जो पास के ही आम्बी गाँव में पड़ता है।

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में एक महिला को घर से भाग कर जाने के शक में ऐसी सज़ा दी गई कि किसी की भी रूह काँप जाए। महिला के साथ ये दरिंदगी किसी और ने नहीं, बल्कि उसके ही भाइयों ने की। उसे पेड़ से लटका कर चारों तरफ से घेर कर डंडों से पीटा गया। वो युवती घर से भागी भी नहीं थी, बल्कि अपने मामा के यहाँ गई थी। आरोपितों ने उसे जमीन पर पटक कर भी लाठी-डंडों से मारा।

इस दौरान पीड़िता लगातार न पीटने की मिन्नतें करती रहीं, लेकिन आरोपितों ने कोई रहमदिली नहीं दिखाई। आरोप है कई इस घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने सक्रियता नहीं दिखाई और जमानती धाराएँ लगा कर पल्ला झाड़ लिया। ये घटना फुटतालाब गाँव की है, जो अलीराजपुर शहर से 50 किलोमीटर की दूरी पर है। ये इलाका बोरी थाने में पड़ता है। 19 वर्षीय नानसी की शादी बगल के ही गाँव भूरछेवड़ी में की गई थी।

कुछ दिनों पहले उसका पति मजदूरी करने गुजरात चला गया था और उसे घर पर ही छोड़ गया था। इससे नाराज़ होकर वो अपने ननिहाल चली गई, जो पास के ही आम्बी गाँव में पड़ता है। ये बात जब उसके मायके वालों को पता चली तो वो नाराज़ हुए और उन्हें शक हुआ कि वो घर से भाग गई है। बुधवार (28 जून, 2021) को वो उसे फुटतालाब ले आए और फिर बेरहमी से उसकी पिटाई की। इस दौरान अधिकतर लोग खड़े होकर सिर्फ तमाशा देखते रहे।

नानसी के भाई कारम, दिनेश, उदय और पिता केलसिंह निनामा ने उसे कमरे से निकाल कर पीटा। घर से मारते-मारते उसे खेत पर ले जाया गया और वहाँ पेड़ से लटका कर पिटाई की गई। पेड़ से उतार कर जमीन पर लिटा कर भी मारा गया। पुलिस का कहना है कि आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। इसी तरह फरवरी 2020 में सोंडवा थाने में एक लड़की के भाग जाने के शक में उसकी पिटाई की गई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,696FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe