Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाजकोई विदेशी लड़कियों के डांस की माँग रहा अनुमति, किसी की बिरयानी पार्टी में...

कोई विदेशी लड़कियों के डांस की माँग रहा अनुमति, किसी की बिरयानी पार्टी में हो रही मारपीट: UP निकाय चुनाव प्रचार के कई रंग

संजय दुबे ने नकार दिया है कि ये पत्र उन्होंने लिखा है। उनका कहना है कि इस पत्र की वजह से उन्हें चुनाव में नुकसान हुआ और उनका चुनाव खत्म ही हो गया है।

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के कारण राजनीतिक सरगर्मी तेज है। वोटरों को लुभाने के लिए प्रत्याशी अलग-अलग तरकीबें आजमा रहे हैं। 37 जिलों में निकाय चुनाव के लिए गुरुवार (4 मई, 2023) को मतदान हुआ। ये पहला चरण का चुनाव है। कई जगहों से छिटपुट झड़प की खबरें आईं, लेकिन कुल मिला कर चुनाव शांतिपूर्ण रहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद भाजपा के लिए चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाला। वो लगातार अलग-अलग जिलों में रैलियाँ कर रहे हैं।

प्रत्याशी ने माँगी विदेशी लड़कियों द्वारा डांस और शराब परोसने की अनुमति?

दावा किया जा रहा है कि कानपुर में तो एक प्रत्याशी ने प्रशासन से विदेशी लड़कियों का डांस कराने और लोगों को शराब परोसने की अनुमति माँगी। निवेदक का नाम संजय दुबे बताया जा रहा है, जो आंबेडकर नगर काकादेव नगर पंचायत के वार्ड संख्या 30 से निर्दलीय प्रत्याशी हैं। उनके पिता का नाम हरिश्चंद्र दुबे है। उनका चुनाव चिह्न पेन्सिल छाप है। उनके नाम से कानपुर के चुनाव रिटर्निंग ऑफिसर को लिखा पत्र वायरल हो रहा है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि मतदाताओं को लुभाने के लिए वो 20 साल से अधिक उम्र की विदेशी लड़कियों का डांस आयोजित कराना चाहते हैं।

उन्होंने बताया है कि ये रसियन डांस रात के समय आयोजित कराया जाएगा। पत्र में उन्होंने शराब की व्यवस्था की अनुमति भी माँगी है, साथ ही अपना हस्ताक्षर किया है। वहीं इसका वीडियो भी वायरल हो गया, जिसमें लड़कियों को डांस करते हुए देखा जा सकता है। स्वरूपनगर पुलिस आयुक्त ने बताया है कि यूपी पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लिया है। हालाँकि, वो वीडियो कब का है और पत्र से उसका कोई संबंध है या नहीं, उसकी जाँच की जा रही है।

हालाँकि, ‘आज तक’ से बात करते हुए संजय दुबे ने नकार दिया है कि ये पत्र उन्होंने लिखा है। उनका कहना है कि इस पत्र की वजह से उन्हें चुनाव में नुकसान हुआ और उनका चुनाव खत्म ही हो गया है। उन्होंने जिले के DM के साथ-साथ राज्य निर्वाचन आयोग को भी पत्र लिख कर इसकी जाँच कराने की माँग की है। उनके घर LIU और पुलिस टीम जाँच के लिए भी गई थी। अब प्रत्याशी ने खुद इस पत्र को लिखने की बात नकार दी है।

बिरयानी को लेकर मची लूर-मार

वहीं मेरठ में चुनाव प्रचार के दौरान हुई बिरयानी पार्टी में मारपीट की खबर है। बिरयानी कम पड़ गई तो लोग आपस में उलझ पड़े। बिरयानी लेकर भागते लोगों का वीडियो भी सामने आया। मेरठ में नौचंदी थाना क्षेत्र के वार्ड-80 में सपा प्रत्याशी हनीफा अंसारी ने बुधवार (3 मई, 2023) को इस दावत का आयोजन किया था। लोगों ने न सिर्फ बिरयानी खाई, बल्कि पॉलीथिन में भर-भर कर बिरयानी अपने घर भी लेकर चले गए।

बताया जा रहा है कि न सिर्फ प्रत्याशी के मोहल्ले के, बल्कि आसपास के मोहल्लों के लोग भी इस बिरयानी क दावत के बारे में सुन कर आ धमके और स्थिति एक-दूसरे के साथ धक्का-मुक्की तक पहुँच गई। जिस बर्तन में बिरयानी रखा था, उसे ही लोग घसीटने लगे। पुलिस ने इसे अचार संहिता के उल्लंघन के साथ-साथ शांति भंग करने का मामला भी माना है, ऐसे में कार्रवाई की बात कही गई है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -