Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजसैफई मेडिकल कॉलेज की 18 साल की छात्रा का शव सड़क किनारे मिला, शादीशुदा...

सैफई मेडिकल कॉलेज की 18 साल की छात्रा का शव सड़क किनारे मिला, शादीशुदा महेंद्र बाथम गिरफ्तार: 4 साल से पड़ा था पीछे, रेप की जताई जा रही आशंका

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि मुख्य नामजद आरोपित महेंद्र बाथम को गिरफ्तार कर लिया गया है। महेंद्र बाथम औरैया का रहने वाला है। वह लड़की को पहले से जानता था। अब इटावा पुलिस महेंद्र बाथम के खिलाफ एनएसए के तहत भी कार्रवाई कर रही है।

इटावा के सैफई मेडिकल कॉलेज में एएनएम की छात्रा की हत्या कर शव को हाईवे पर फेंक दिया गया, जिसके बाद मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने जमकर हंगामा मचाया। इस बीच, पुलिस ने हत्यारोपी महेंद्र बाथम को गिरफ्तार कर लिया है। वो छात्रा के गाँव का पड़ोसी है और शादीशुदा है। इसके बावजूद वो छात्रा से प्रेम-संबंध बनाना चाहता था। छात्रा ने मना किया, तो उसने छात्रा की हत्या कर दी।

ये वारदात सैफई मेडिकल कॉलेज से जुड़ी है। सैफई के वैदपुरा थाना इलाके में गुरुवार (15 मार्च 2024) को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी की छात्रा का संदिग्ध हालत में शव मिलने से हड़कंप मच गया। छात्रा का शव वैदपुरा इलाक़े में सोनई पुल के पास से बरामद हुआ, जिसके बाद छात्र भड़क उठे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतक छात्रा सैफई मेडिकल कॉलेज में एएनएम फ़र्स्ट ईयर की स्टूडेंट थी। वो दोपहर के समय अपनी सहेली को मोबाइल देकर चली गई, लेकिन शाम के समय उसका शव वैदपुरा में मदर डेरी के पास से बरामद हुआ। छात्रा के साथ दुष्कर्म की आशंका भी जताई जा रही है, हालाँकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है।

इस मामले में मुख्य आरोपित महेद्र बाथम गिरफ्तार हो गया है। वो शादीशुदा है, इसके बावजूद वो लड़की पर प्रेम-प्रसंद के लिए दबाव बना रहा था। वो मेडिकल कॉलेज से ही लड़की को लेकर गया था, लेकिन उसने छात्रा की हत्या कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की के शव पर गोली का निशाना भी मिला है। शव जहाँ मिला है, वो स्थान मेडिकल कॉलेज से 8 किमी दूर बताया जा रहा है। इस हत्याकांड की जानकारी मिलते ही छात्र आक्रोशित हो गए। उन्होंने सैफई मेडिकल कॉलेज में कामकाज ठप कर दिया। घटना की जानकारी पर एसएसपी समेत पुलिस अधिकारी पोस्टमार्टम हाउस पर पहुँचे और छात्रों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। वहीं, छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि मुख्य नामजद आरोपित महेंद्र बाथम को गिरफ्तार कर लिया गया है। महेंद्र बाथम औरैया का रहने वाला है। वह लड़की को पहले से जानता था। वहीं, उसके मददगारों को भी हिरासत में ले लिया गया है। एसएसपी ने बताया कि हत्या में प्रयुक्त वाहन और हथियार को भी बरामद कर लिया गया है। अब इटावा पुलिस महेंद्र बाथम के खिलाफ एनएसए के तहत भी कार्रवाई कर रही है।

इस मामले में राजनीतिक प्रतिक्रियाएँ भी सामने आ रही हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने छात्रा की हत्या को गंभीर मामला बताया और इस मामले की न्यायिक जाँच की माँग की है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य में महिलाएँ सुरक्षित नहीं हैं। हालाँकि पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए न सिर्फ मुख्य आरोपित को गिरफ्तार किया है, बल्कि उसके सहयोगियों को भी पकड़ा है। अब पुलिस इस मामले में एनएसए के तहत भी कार्रवाई कर रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -