Thursday, June 30, 2022
Homeदेश-समाजमुंबई, हैदराबाद और अब पुणे का कोंढवा: बीजेपी नेता नुपूर शर्मा पर एक और...

मुंबई, हैदराबाद और अब पुणे का कोंढवा: बीजेपी नेता नुपूर शर्मा पर एक और FIR, इस बार NCP नेता ने दी शिकायत

नूपुर पर तीसरी FIR हैदराबाद के साइबर क्राइम थाने में 31 मई 2022 दर्ज हुई थी। इस FIR में नूपुर के अलावा टाइम्स नाउ चैनल पर भी कार्रवाई की माँग की गई है।

भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ एक और FIR दर्ज की गई है। अबकी बार मामला पुणे के कोंढवा थाने में दर्ज हुआ है। नूपुर शर्मा के खिलाफ NCP नेता और पूर्व पार्षद अब्दुल गफूर अहमद पठान ने शिकायत की है। मामला 1 जून 2022 (बुधवार) को दर्ज किया गया।

FIR में PFI के भी सहयोग का दावा

सामाजिक कार्यकर्ता रफीक शेख के मुताबिक नूपुर शर्मा के खिलाफ FIR में NCP के साथ PFI भी सहयोगी है। शिकायतकर्ता के मुताबिक नूपुर के बयान से उनकी धार्मिक भावनाएँ आहत हुई हैं। शिकायतकर्ता अशोका म्यूज सोसायटी कोंढवा के निवासी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नूपुर पर IPC की धारा 153A, 153B, 295A, 298 और 505 के तहत केस दर्ज हुआ है।

महाराष्ट्र इमाम काउंसिल के महासचिव मुफ़्ती वहीदुज़्ज़मान ने भी FIR करवाने के दौरान PFI के सदस्यों की तस्वीरें शेयर की हैं।

पहले से दर्ज हैं 3 केस

नूपुर शर्मा पर तमाम तरह की हिंसक वारदातों में आरोपित रज़ा एकेडमी ने पहली FIR मुंबई में दर्ज करवाई थी। इसके बाद एक मदरसे के मौलवी ने दूसरा केस मुंबई के ही मुम्ब्रा थाने में दर्ज करवाया था। नूपुर पर तीसरी FIR हैदराबाद के साइबर क्राइम थाने में 31 मई 2022 दर्ज हुई थी। इस FIR में नूपुर के अलावा टाइम्स नाउ चैनल पर भी कार्रवाई की माँग की गई है।

क्या हैं पूरा विवाद

गौरतलब है कि ज्ञानवापी शिवलिंग मामले में 26 मई 2022 की शाम को टाइम्स नाउ पर एक बहस हुई थी। इस डिबेट में नुपूर ने ज्ञानवापी के शिवलिंग पर मजाक बनाने वाले से सवाल किया था कि जैसे उनके भगवान का मजाक उड़ रहा है, क्या वो भी दूसरे मजहब पर इस तरह बात रख सकती हैं ? इसी के बाद AltNews के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने नुपूर शर्मा पर पैगंबर मुहम्मद का अपमान करने का आरोप लगाते हुए एक ऑनलाइन कैंपेन चलाया था। इसी कैंपेन के बाद कट्टरपंथी नुपूर को और उनके परिवार को जान से मारने और रेप की धमकियाँ दे रहे हैं। इस दौरान हैदराबाद पुलिस द्वारा एआईएमआईएम (इंकलाब) के पार्टी अध्यक्ष अब्बासी पर भी FIR दर्ज हुई थी। अब्बासी ने नूपुर की हत्या करने वाले को 1 करोड़ रुपए इनाम देने का ऐलान किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उत्तराखंड में चलती कार में महिला और उसकी 5 साल की बच्ची से गैंगरेप, BKU (टिकैत गुट) के सुबोध काकरान और विक्की तोमर सहित...

उत्तराखंड के रुड़की में महिला और उसकी पाँच साल की बच्ची से गैंगरेप के आरोप में टिकैत गुट के नेता समेत पाँच गिरफ्तार कर लिए गए।

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे, BJP के देवेंद्र फडणवीस ने भी ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं भाजपा के देवेंद्र फडणवीस Dy CM बने।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,084FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe