Thursday, January 27, 2022
Homeदेश-समाजअनु बन कर अनवर ने हिन्दू युवती को प्रेम के जाल में फँसाया: महीनों...

अनु बन कर अनवर ने हिन्दू युवती को प्रेम के जाल में फँसाया: महीनों तक किया बलात्कार, ₹6.5 लाख भी हड़पे

20 वर्षीय पीड़ित युवती एक कम्प्यूटर सेंटर में बतौर प्रशिक्षिका कार्यरत थी। वहीं पर जनवरी 2019 में उसकी मुलाकात अनवर उर्फ़ अनु से हुई थी। तब अनवर ने खुद का परिचय हिन्दू के रूप में ही कराया था, क्योंकि पीड़िता भी हिन्दू ही थी।

दिल्ली में लव जिहाद का एक नया मामला सामने आया है। आउटर दिल्ली के किराड़ी इलाक़े में मुस्लिम युवक अनवर ने खुद के मजहब की पहचान छिपा कर छद्म हिन्दू नाम अनु रखा और युवती को अपने प्रेम के जाल में फँसा कर महीनों बलात्कार करता रहा। उसने पीड़िता के साथ शादी भी रचा ली लेकिन उसे अपने घर से लाने से साफ़ इनकार कर दिया। आरोपित ने पीड़िता से लाखों रुपए भी ऐंठ लिए।

प्रेम नगर थाने में पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद आरोपित अनवर पर बलात्कार, धोखाधड़ी, धमकी और अमान्य तरीके से शादी का मामला दर्ज किया गया है। 20 वर्षीय पीड़ित युवती एक कम्प्यूटर सेंटर में बतौर प्रशिक्षिका कार्यरत थीं। वहीं पर जनवरी 2019 में उसकी मुलाकात अनवर उर्फ़ अनु से हुई थी। तब अनवर ने खुद का परिचय हिन्दू के रूप में ही कराया था, क्योंकि पीड़िता भी हिन्दू ही थी।

‘दैनिक जागरण’ की खबर के अनुसार, अगले कुछ हफ़्तों में दोनों के बीच दोस्ती प्रगाढ़ हो गई, जिसके बाद मौक़ा देख कर आरोपित ने पीड़िता को अपने कमरे पर बुलाया। उसने युवती को कोल्डड्रिंक पीने को दिया, जिसके बाद वो बेहोश हो गई। उसने कोल्डड्रिंक में ही कुछ मिला रखा था। युवती के बेहोश होते ही आरोपित अनवर ने उसके साथ बलात्कार किया। साथ ही उसने इस घटना का वीडियो भी शूट कर लिया। पीड़िता जब उठी और उसे इसका एहसास हुआ तो वो रोने लगी।

बाद में अनवर शादी के अपने वादे से मुकर गया और उसने शादी करने से इनकार कर दिया। फिर वह पीड़िता को उसका बलात्कार वाला वीडियो वायरल करने की धमकी देकर बार-बार दुष्कर्म करता रहा। जब पीड़िता ने पुलिस में शिकायत की धमकी दी तो उसने एक मंदिर मे उसके साथ शादी कर ली और खुद के धर्म बदलने की भी बात कही। इस कथित शादी के दिन ही खुलासा हुआ कि वो अनु नहीं, अनवर है।

किसी तरह मामला शांत तो हुआ लेकिन शादी के बाद जब आरोपित ने पीड़िता को अपने घर ले जाने से इनकार कर दिया, उसके बाद विवाद फिर से बढ़ गया। शादी के बाद भी पीड़िता अपने ही घर में रहने को मजबूर थी। बार-बार मान-मुनव्वल करने पर आरोपित ने कहा कि वो अपने माँ-बाप के सामने उसे स्वीकार नहीं कर सकता है। बाद में वो उसे प्रताप बाग स्थित अपने कमरे पर लेकर गया।

वहाँ वो दिन भर पीड़िता को अपने कमरे पर रखा करता और शाम को उसके घर पहुँचा देता था। आरोप है कि उसने पीड़िता और उसके परिजनों के खाते में रखे साढ़े 6 लाख रुपए भी हड़प लिए और लाखों के गहने भी ले लिए। इसमें से कुछ रकम उसने अपने पिता खालिद और भाई इकबाल को दिया। जब अंत में पीड़िता को अनवर के असली मकसद का पता चला तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

धर्मांतरण के दबाव से मर गई लावण्या, अब पर्दा डाल रही मीडिया: न्यूज मिनट ने पूछा- केवल एक वीडियो में ही कन्वर्जन की बात...

लावण्या की आत्महत्या पर द न्यूज मिनट कहता है कि वॉर्डन ने अधिक काम दे दिया था, जिससे लावण्या पढ़ाई में पिछड़ गई थी और उसने ऐसा किया।

आजम खान एंड फैमिली पर टोटल 165 क्रिमिनल केस: सपा ने शेयर की पूरी लिस्ट, सबको ‘झूठे आरोप’ बता क्लीनचिट भी दे दी

समाजवादी पार्टी ने आजम खान, उनकी पत्नी तज़ीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान का आपराधिक रिकॉर्ड शेयर किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,853FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe