Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजमुस्लिम लड़की के चक्कर में युसूफ बन गए नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता, पत्नी-बच्चों को...

मुस्लिम लड़की के चक्कर में युसूफ बन गए नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता, पत्नी-बच्चों को छोड़कर कर लिया निकाह: पहली पत्नी की शिकायत पर मौलवी गिरफ्तार

धर्म परिवर्तन कर मोहम्मद यूसुफ बने आशीष गुप्ता कानपुर के रहने वाले हैं। वो 2 सितंबर 2023 को ही मौदहा तहसील में आए हैं। अब पता चल रहा है कि इन्हीं तीन माह में उन्होंने निकाह भी कर लिया है। इस पूरे मामले में हिंदूवादी संगठन भी सक्रिय हो गए हैं। बजरंग दल ने आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में नायाब तहसीलदार आशीष गुप्ता नमाज मौदहा क्षेत्र में तैनाती के दौरान वो एक मस्जिद में चुपके-चुपके नमाज पढ़ने लगे। नमाजी टोपी में उनकी तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। जाँच में पता चला कि आशीष गुप्ता अब मोहम्मद यूसुफ बन गए हैं। पहले से शादीशुदा आशीष गुप्ता के दो बच्चे हैं, लेकिन रुखसार के चक्कर में उन्होंने घर बार छोड़ दिया।

अब लोगों में ‘लड़की का चक्कर…. बाबू भईया’ टाइप चर्चाएँ हो रही हैं। आशीष उर्फ यूसुफ की पहली पत्नी आरती ने अब आशीष के साथ ही रुखसार, उसके अब्बू, मौसा और निकाह कराने वाले मौलवी को भी लपेटे में ले लिया है और इन सबके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। इस मामले में मौलवी और उसके मौका को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, मौदहा तहसील में तैनात नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता ने पहली पत्नी को बिना तलाक दिए ही रुखसार से निकाह किया है। निकाह के लिए उन्हें इस्लाम भी अपनाना पड़ा। आशीष की पत्नी आरती की शिकायत के बाद हमीरपुर की एसपी दीक्षा शर्मा के आदेश पर इन सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौदहा क्षेत्र में तैनात नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता कई दिनों से मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे। नमाजी टोपी में उनकी तस्वीरें कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। वो काचरिया बाबा मस्जिद में जाते था। इस बात की जानकारी प्रशासन को हुई तो तहसीलदार बलराम गुप्ता की अगुवाई में जाँच की गई।

उन्होंने बताया कि आशीष उर्दू सीखने के लिए मस्जिद में जाते थे, लेकिन जब गहन जाँच हुई तो पता चला कि लड़की का चक्कर है। आशीष धर्म परिवर्तन करके मोहम्मद यूसुफ बन चुके हैं और रुखसार नाम की लड़की से निकाह भी कर लिया है। अब इस मामले में आरती की शिकायत पर मामला दर्ज हो गया है और गिरफ्तारियाँ शुरू हो गई हैं।

एसपी दीक्षा शर्मा ने बताया कि मंगलवार को सदर कोतवाली में एक महिला द्वारा शिकायत दी गई थी। इसमें कहा गया था कि उनके पति नायब तहसीलदार के पद पर तैनात हैं और उन्होंने तलाक दिए बिना दूसरी शादी कर ली है। शादी के लिए मौलवी द्वारा उनका धर्म परिवर्तन कराया है। सभी के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

धर्म परिवर्तन कर मोहम्मद यूसुफ बने आशीष गुप्ता कानपुर के रहने वाले हैं। वो 2 सितंबर 2023 को ही मौदहा तहसील में आए हैं। अब पता चल रहा है कि इन्हीं तीन माह में उन्होंने निकाह भी कर लिया है। इस पूरे मामले में हिंदूवादी संगठन भी सक्रिय हो गए हैं। बजरंग दल ने आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -