Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजचार नाबालिग लड़कियों से बलात्कार, हिरासत से भाग रहा था 50 साल का आरोपित:...

चार नाबालिग लड़कियों से बलात्कार, हिरासत से भाग रहा था 50 साल का आरोपित: असम पुलिस ने मारी पाँव में गोली

“आरोपित के खिलाफ 9, 7 और 6 साल की तीन नाबालिग लड़कियों के साथ कई बार बलात्कार करने का मामला दर्ज किया गया था। आखिरी बार उसने रविवार को किया था, जिसके बाद पीड़ितों के परिवारों को इसके बारे में पता चला और उन्होंने पुलिस से संपर्क किया।”

असम के मोरीगाँव जिले में एक 50 वर्षीय व्यक्ति के पैर में उस वक्त गोली मार दी गई, जब वह पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश कर रहा था। गोली आरोपित के घुटने में लग गई, जिसके बाद उसे गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (GMCH) ले जाया गया, जहाँ उसकी स्थिति में सुुधार हो रहा है। बता दें कि उसे तीन नाबालिग लड़कियों से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बाद में उसने पूछताछ में चार नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने की बात कबूल की। 

घटना गुरुवार (23 दिसंबर, 2021) की दोपहर 12.30 बजे की है। मोरीगाँव जिले की पुलिस अधीक्षक अपर्णा एन ने बताया कि आरोपित रजनी कांता दैमारी को उसकी गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद उसके चौथे पीड़ित का अंडरवियर बरामद करने के लिए उसके घर ले जाया जा रहा था, तभी यह घटना घटी।

दैमारी को तीन नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और पूछताछ के दौरान उसने चौथी लड़की से भी दुष्कर्म करने की बात कबूल की थी। उसने पुलिस को बताया कि चौथे पीड़िता का अंडरगारमेंट उसके घर में पड़ा था और पुलिस उस कपड़ा को बरामद करने के लिए उसके घर ले गई। इस दौरान उसने रास्ते में भागने की कोशिश की, तभी पुलिस ने उसे गोली मार दी।

असम के मोरीगांव जिले के एसपी ने कहा, “चूँकि यह (चौथे पीड़िता का कपड़ा) एक अहम सबूत था, हम उसे बरामद करने के लिए उसके घर ले गए। लेकिन जब पुलिस टीम रास्ते में थी, तब दैमारी ने हिरासत से भागने की कोशिश की। उसके भागने को रोकने के लिए टीम ने कंट्रोल्ड फायरिंग का सहारा लिया, जिसमें आरोपित का घुटना घायल हो गया।”

बाद में पुलिस ने चौथे पीड़िता के अंडरगारमेंट को दैमारी के घर से बरामद किया। अधिकारी ने कहा कि वे चौथी लड़की की तलाश कर रहे हैं, जो नाबालिग भी है, जिसके साथ कथित तौर पर आरोपित ने बलात्कार किया था। रेप पीड़िता उसी गाँव में रहती है जहाँ आरोपित रहता है।

मामले के बारे में बोलते हुए, अपर्णा एन ने कहा, “आरोपित के खिलाफ 9, 7 और 6 साल की तीन नाबालिग लड़कियों के साथ कई बार बलात्कार करने का मामला दर्ज किया गया था। आखिरी बार उसने रविवार को किया था, जिसके बाद पीड़ितों के परिवारों को इसके बारे में पता चला और उन्होंने पुलिस से संपर्क किया।”

जिले के लहरीघाट थाने के जेंगोरबोरी गाँव की रहने वाली रजनी कांता दैमारी को तीन नाबालिग बच्चियों से बलात्कार के आरोप में बुधवार (22 दिसंबर 2021) को गिरफ्तार किया गया। लहरीघाट थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपित व्यक्ति वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया था और पुलिस ने बुधवार को उसे अमटोला इलाके से पकड़ लिया।

पुलिस के मुताबिक आरोपित ने पीड़िता को बहला-फुसलाकर अपने घर बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस अधिकारी ने कहा, “20 दिसंबर को लहरीघाट पुलिस स्टेशन में रजनी दैमारी के खिलाफ 6-7 साल की उम्र के बीच की तीन नाबालिग लड़कियों के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने का मामला दर्ज किया गया था। बुधवार को हमने आरोपित व्यक्ति को अम्टोला क्षेत्र से दबोच लिया। हमने पीड़ितों का मेडिकल टेस्ट भी किया है।”

आरोपित के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम की धारा 376 AB और R/W धारा 6 के तहत सोमवार (20 दिसंबर, 2021) को लहरीघाट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

किसानों के प्रदर्शन से NHAI का ₹1000 करोड़ का नुकसान, टोल प्लाजा करने पड़े थे फ्री: हरियाणा-पंजाब में रोड हो गईं थी जाम

किसान प्रदर्शन के कारण NHAI को ₹1000 करोड़ से अधिक का नुकसान झेलना पड़ा। यह नुकसान राष्ट्रीय राजमार्ग 44 और 152 पर हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -