Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजहावड़ा में रामनवमी की शोभा यात्रा पर हमला और पत्थरबाजी, बाँकुरा में मस्जिद के...

हावड़ा में रामनवमी की शोभा यात्रा पर हमला और पत्थरबाजी, बाँकुरा में मस्जिद के सामने से गुजरी जुलूस तो 17 गिरफ्तार किए गए

साथ ही कहा जा रहा है कि न सिर्फ उग्र भीड़ ने कई लोगों के घर में जबरन घुस कर तोड़फोड़ मचाई, बल्कि हावड़ा पुलिस पर भी पत्थरबाजी की।

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी की शोभा यात्रा पर हमले के कुछ वीडियोज सामने आए हैं। हालाँकि, ये सब किन लोगों ने किया है – इस सम्बन्ध में कुछ खास पता नहीं चल सका है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि हावड़ा के फ़ाजिर बाजार में ‘समुदाय विशेष’ के लोगों ने ये हमला किया है। वीडियो में भगदड़ मचते हुए देखा जा सकता है। साथ ही कई दुकानों और गाड़ियों में आग लगाने की खबर भी बताई जा रही है।

साथ ही कहा जा रहा है कि न सिर्फ उग्र भीड़ ने कई लोगों के घर में जबरन घुस कर तोड़फोड़ मचाई, बल्कि हावड़ा पुलिस पर भी पत्थरबाजी की। कई घरों पर हमला किए जाने का दावा किया जा रहा है। हालाँकि, अभी ठीक से इन खबरों की पुष्टि नहीं हुई है, क्योंकि ज्यादा विवरण सामने नहीं आए हैं। दरअसल, हावड़ा के दक्षिणी इलाके में ‘विश्व हिन्दू परिषद (VHP)’ की तरफ से शांतिपूर्ण ढंग से ये रामनवमी की शोभा यात्रा निकाली जा रही थी।

इसी दौरान शोभा यात्रा पर हिंसक हमला कर दिया गया, जिसमें कई लोग घायल भी हुए हैं। रामनवमी की शोभा यात्रा पर पत्थरबाजी भी की है। वीडियो में घायल हिन्दू युवकों को देखा जा सकता है। फ़िलहाल बड़ी संख्या में पुलिस बलों को वहाँ तैनात कर दिया गया है। इसी तरह पश्चिम बंगाल के बाँकुड़ा में रामनवमी के दौरान हंगामे का आरोप लगा कर पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि मस्जिद होने की वजह से जुलूस को दूसरा रास्ता दिया गया था, लेकिन फिर भी वो उसी रास्ते से गए।

इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया और अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। रविवार (10 अप्रैल, 2022) को ऐसी कई घटनाएँ सामने आई हैं। गुजरात के हिम्मतनगर (साबरकांठा) जिले में रामनवमी की शोभायात्रा पर हमले की खबर है। बताया जा रहा है कि हमले के दौरान वाहनों को भी निशाना बनाया गया है। मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी के जुलूस पर भीड़ ने हमला कर दिया। साथ ही जम कर आगजनी भी की गई। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -