Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजप्राण-प्रतिष्ठा के बाद रामलला के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु, रात से ही लगी कतारें;...

प्राण-प्रतिष्ठा के बाद रामलला के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु, रात से ही लगी कतारें; ‘जय श्रीराम’ से गूँजा अयोध्या धाम, सरयू घाट से लेकर मुख्य द्वार तक का देखें दृश्य

अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद मंदिर के बाहर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। जैसी वीडियोज सामने आई हैं उन्हें देख पता चल रहा है कि सभी भक्त अपने प्रभु की एक झलक पाने को बेताब हैं। राम मंदिर के बाहर रात 3 बजे से ही ताँता लगा हुआ है।

अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद मंदिर के बाहर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। जैसी वीडियोज सामने आई हैं उन्हें देख पता चल रहा है कि सभी भक्त अपने प्रभु की एक झलक पाने को बेताब हैं। राम मंदिर के बाहर रात 3 बजे से ही ताँता लगा हुआ है।

स्थानीय प्रशासन सभी भक्तों का स्वागत कर रहा है लेकिन भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। चारों ओर से सिर्फ प्रभु श्री राम की जय जयकार सुनाई पड़ रही है। सारा माहौल भक्तिमय हो रखा है। हर कोई रामधुन में मग्न है।

एएनआई ने सुबह का वीडियो जारी किया है, जिसमें राम मंदिर के मुख्य द्वार के पास हजारों लोग जमा हैं। ये हजारों लोग रामलला के दर्शन को लालायित हो रहे हैं।

रामलला के दर्शन से पहले भक्त सरयू में आस्था की डुबकी लगा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि रात तीन बजे से ही राम मंदिर के मुख्य द्वार पर भक्तों की भारी भीड़ जमा हो गई थी।

इस बीच अयोध्या में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। हालाँकि ये भी ध्यान दिया जा रहा है कि किसी भी श्रद्धालु को कोई असुविधा न हो।

राम लला के दर्शन के लिए आधी रात से ही मंदिर के द्वार पर पहुँचने लगे थे। वीआईपी प्रोटोकॉल हटने के साथ ही आम भक्तों को अयोध्या में आने की अनुमति मिल गई थी।

बता दें कि सोमवार (22 जनवरी 2024) को अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत की उपस्थिति में यह अनुष्ठान पूरा हुआ। इस मौके पर खुद को धन्य बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राम मंदिर को भारतीय चेतना का मंदिर बताया।

अयोध्या में पीएम मोदी ने कहा, “हमारे राम आ गए। सदियों की प्रतीक्षा के बाद हमारे राम आ गए। सदियों के त्याग और तपस्या के बाद हमारे प्रभु राम आ गए हैं।” वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज आत्मा इस बात से प्रफुल्लित है कि मंदिर वहीं बना है, जहाँ बनाने का संकल्प लिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

3 आतंकियों को घर में रखा, खाना-पानी दिया, Wi-Fi से पाकिस्तान करवाई बात: शौकत अली हुआ गिरफ्तार, हमलों के बाद OGW नेटवर्क पर डोडा...

शौकत अली पर आरोप है कि उसने सेना के जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों को कुछ दिन अपने घर में रखा था और वाई-फाई भी दिया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -