Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजहिंदू राष्ट्र का संकल्प, बागेश्वर धाम में चल रहा महायज्ञ: बोले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री-...

हिंदू राष्ट्र का संकल्प, बागेश्वर धाम में चल रहा महायज्ञ: बोले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री- बने सनातन बोर्ड, लोग जुड़ेंगे तो संविधान भी बदलेगा

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने लोगों से हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए आवाज उठाने की अपील करते हुए कहा है कि एक प्रतिशत लोगों के विरोध से कोई फर्क नहीं पड़ता। यदि एक तिहाई लोग माँग करेंगे तो भारत हिंदू राष्ट्र हो जाएगा।

मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम में इन दिनों महायज्ञ चल रहा है। सात दिनों का यह आयोजन भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के संकल्प के साथ हो रहा है। इसका हिस्सा बनने के लिए संतों के साथ-साथ बड़ी संख्या में भक्त बागेश्वर धाम पहुँच रहे हैं। धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हिंदू राष्ट्र का अपना संकल्प दोहराते हुए कहा है कि यदि एक तिहाई लोग भी इसकी माँग करते हैं तो संविधान में बदलाव संभव है।

एबीपी न्यूज की रुबिका लियाकत को दिए इंटरव्यू में उन्होंने लोगों से हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए आवाज उठाने और इस मुहिम का हिस्सा बनने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि एक तिहाई लोग हिंदू राष्ट्र की माँग करेंगे तो भारत हिंदू राष्ट्र हो जाएगा। साथ ही कहा कि एक प्रतिशत लोग हिंदू राष्ट्र का विरोध भी करते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। नीचे लगे वीडियो में आप 40वें सेकेंड से यह बात सुन सकते हैं।

यह पूछे जाने पर कि हिंदू राष्ट्र की माँग पाकिस्तान जैसी कट्टरता नहीं है, धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि पाकिस्तान वाले भी हिंदू ही हैं। जैन और बौद्धों को लेकर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जैन और बुद्ध भी हमारी आत्मा हैं। जिन लोगों को यह लगता है कि हमारी जिद (हिंदू राष्ट्र) गलत है उन्हें अपना इलाज कराना चाहिए। इसी तरह जी न्यूज के पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए भी उन्होंने कहा कि जब एक तिहाई लोग तिलक लगाकर हिंदू राष्ट्र की माँग करेंगे तो संविधान में भी सुधार कर दिया जाएगा।

स्वामी प्रसाद मौर्य के चीन को भस्म कर देने वाले बयान का जवाब देते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हम भस्म नहीं करते। हम विश्व कल्याण का काम करते हैं। हमारा सनातन दंड नहीं, बल्कि शिक्षा देने का कार्य करता है। आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने देश में सनातन बोर्ड बनाने की माँग की है। हिंदू राष्ट्र की माँग को लेकर अडिग बागेश्वर महाराज ने कहा कि जिनके खून में दिक्कत होगी वही हिंदू राष्ट्र की बात नहीं करेगा। उन्होंने दावा किया कि हिंदू राष्ट्र को लेकर देश में क्रांति आने वाली है, जिसके बाद संसद में कुछ होने वाला है। उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में भारत हिंदू राष्ट्र घोषित होगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -