Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजबंगाल में महिला की बर्बर पिटाई वाले वीडियो पर ममता की पुलिस का पहरा:...

बंगाल में महिला की बर्बर पिटाई वाले वीडियो पर ममता की पुलिस का पहरा: ताजेमुल (JCB) की गिरफ्तारी, सोशल मीडिया पर कानूनी धमकी भी

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की पूर्व अध्यक्ष रश्मि सामंत ने भी इस वीडियो पर सवाल उठाए। उन्होंने ऐसी हरकत को तालिबानी हरकत से जोड़ा और कहा कि ये अफगानिस्तान नहीं बल्कि बंगाल है। अब उनके इसी ट्वीट के बाद बंगाल पुलिस ने एक्स से शिकायत की है कि ये कंटेंट भारत के आईटी एक्ट के खिलाफ है और इसे प्लेटफॉर्म से हटाया जाना चाहिए।

बंगाल के दिनाजपुर में रविवार (30 जून 2024) को खुलेआम एक महिला की पिटाई करने के मामले में पुलिस ने आरोपित ताजेमुल उर्फ जेसीबी को गिरफ्तार कर लिया है। खबरों में बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया था। इसके बाद आरोपित की गिरफ्तारी हुई

ताजेमुल की गिरफ्तारी के बाद एक वीडियो भी सामने आई है। इस वीडियो में ताजेमुल सीना तालकर थाने में घुसता दिख रहा है। मानो उसे अपने किए का कोई पछतावा ही नहीं हो। वहीं उसकी वीडियो शेयर करने वाली रश्मि सामंत के खिलाफ भी बंगाल पुलिस सख्त हुई है। रश्मि सामंत के ट्वीट के अनुसार, बंगाल पुलिस ने एक्स को मेल भेजकर अपील की है कि रश्मि के ट्वीट को हटा दिया जाए जिसमें ताजेमुल मारपीट करता दिख रहा है।

बता दें कि महिला से मारपीट मामले की वीडियो सामने आने के बाद BJP और CPI(M) – दोनों ही विपक्षी दलों ने दावा किया था कि ताजेमुल के संबंध तृणमूल कॉन्ग्रेस का कार्यकर्ता है। हालाँकि, तृणमूल कॉन्ग्रेस ने भी इस घटना के बाद ताजेमुल से अपना पल्ला झाड़ लिया है। टीएमसी के पूर्व राज्यसभा सांसद शांतनु सेन ने कहा, “पार्टी ने कभी ऐसे हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया है। भाजपा को इस मामले में कुछ बोलने से पहले अपने राज्यों में हालात देखने चाहिए।”

उल्लेखनीय है कि रविवार को सामने आई वीडियो में दिख रहा था कि ताजेमुल महिला को डंडे से मार रहा था। महिला बार-बार उसे छोड़ने की गुहार लगा रही थी लेकिन ताजेमुल रुकने का नाम नहीं ले रहा था। उसने महिला को तब तक मारा जब तक वो बेहोश नहीं हो गई। इसके बाद उसने महिला के अचेत होते ही उसे लात मार दी। वीडियो में महिला के अलावा एक अन्य व्यक्ति को भी पीटते हुए देखा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि इन दोनों के बीच अफेयर था। महिला को उसके ससुराल वाले कई बार चेतावनी दे चुके थे कि वो उस शख्स से न मिले लेकिन महिला लगातार उससे मिलती थी। रविवार को जब दोनों को एक साथ पकड़ा गया तो मारपीट की यह घटना सरेआम हुई और इस घटना की वीडियो भी वायरल हो गई।

बंगाल के दिनाजपुर से वायरल हुई इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसकी आलोचना की। इसी क्रम में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की पूर्व अध्यक्ष रश्मि सामंत ने भी इस वीडियो पर सवाल उठाए। उन्होंने ऐसी हरकत को तालिबानी हरकत से जोड़ा और कहा कि ये अफगानिस्तान नहीं बल्कि बंगाल है।

अब उनके इसी ट्वीट के बाद बंगाल पुलिस ने एक्स से शिकायत की है कि ये कंटेंट भारत के आईटी एक्ट के खिलाफ है और इसे प्लेटफॉर्म से हटाया जाना चाहिए। हालाँकि एक्स ने कंटेंट को हटाने से पहले इस संबंध में रश्मि को सूचित किया और रश्मि ने ये स्क्रीनशॉट अपने ट्वीट में लगाया है। उन्होंने कहा है कि बंगाल में एक महिला की आवाज उठाने पर अकॉउंट बंद करवाने की कोशिश हो रही है। तानाशाही जिंदा है और फल-फूल भी रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -