Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजजिस घोटाले में संदेशखाली वाला शेख शाहजहाँ हुआ गिरफ्तार, उसी में अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता...

जिस घोटाले में संदेशखाली वाला शेख शाहजहाँ हुआ गिरफ्तार, उसी में अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता से 5 घंटे पूछताछ: चिट फंड स्कैम में भी आ चुका है नाम

उस समय वो अमेरिका में थीं और उन्होंने ED से और समय की माँग की थी। इससे पहले 2019 में रोज वैली चिट फंड स्कैम में भी ED उनसे पूछताछ कर चुकी है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पश्चिम बंगाल की अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता से राशन घोटाला के मामले में पूछताछ की है। बुधवार (19 जून, 2024) को वो कोलकाता स्थित ED के सिटी साफ्टर में पूछताछ के लिए हाजिर हुईं। ED ने अभिनेत्री से कहा कि वो अपने बैंक के लेनदेन से जुड़े दस्तावेज पेश करें। अभिनेत्री से कुछ सवाल भी पूछे गए, साथ ही कई अन्य विवरण भी खँगाले गए। उनके बैंक खातों से हुए कुछ लेनदेन के स्रोत और गंतव्य को लेकर जानकारी चाहिए थी।

इससे पहले 5 जून को जाँच एजेंसी ने ‘मैं, मेरी पत्नी और वो’ (2005) में काम कर चुकीं अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को पेश होने के लिए कहा था। उस समय वो अमेरिका में थीं और उन्होंने ED से और समय की माँग की थी। इससे पहले 2019 में रोज वैली चिट फंड स्कैम में भी ED उनसे पूछताछ कर चुकी है। राशन घोटाले में ED तृणमूल कॉन्ग्रेस के नेता ज्योतिप्रिया मलिक को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। कई करोड़ रुपए के इस घोटाले में जाँच एजेंसी लगातार कार्रवाई कर रही है।

बता दें कि ‘पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम (PDS)’ में पश्चिम बंगाल में बड़ा घोटाला हुआ है। PDS के लीजो राशन आया था, उसे लाभार्थियों को देने की बजाए बाजार में बेच दिया गया। बाकिकुर रहमान नामक एक कारोबारी को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद बाहर निकलीं अभिनेत्री ने कहा कि राशन घोटाले से उनका कोई लेना-देना नहीं है। 12:55 से लेकर 5:49 तक, लगभग 5 घंटे तक रितुपर्णा सेनगुप्ता से ED ने पूछताछ की।

बाहर निकलीं रितुपर्णा सेनगुप्ता के चेहरे पर थकान दिख रही थी। उन्होंने कहा कि ED ने भी उनके साथ सहयोग किया, उन्होंने भी जाँच में सहयोग किया। उनकी माँ शर्मिष्ठा मुखोपाध्याय और वकील बिप्लब गोस्वामी भी इस दौरान उनके साथ थे। इसी मामले में संदेशखाली में TMC नेता शेख शाहजहाँ को गिरफ्तार करने गए ED की टीम पर हमला हुआ था, उसके फरार होने के बाद कई महिलाओं के यौन शोषण का मामला सामने आया और वो गिरफ्तार हुआ।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जगन्नाथ मंदिर के ‘रत्न भंडार’ और ‘भीतरा कक्ष’ में क्या-क्या: RBI-ASI के लोगों के साथ सँपेरे भी तैनात, चाबियाँ खो जाने पर PM मोदी...

कहा जाता है कि इसकी चाबियाँ खो गई हैं, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सवाल उठाया था। राज्य में भाजपा की पहली बार जीत हुई है, वर्षों से यहाँ BJD की सरकार थी।

मांस-मछली से मुक्त हुआ गुजरात का पालिताना, इस्लाम और ईसाइयत से भी पुराना है इस शहर का इतिहास: जैन मंदिर शहर के नाम से...

शत्रुंजय पहाड़ियों की यह पवित्रता और शीर्ष पर स्थित धार्मिक मंदिर, साथ ही जैन धर्म का मूल सिद्धांत अहिंसा है जो पालिताना में मांस की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाने की मांग का आधार बनता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -