वायरल Video: दया की भीख माँगते गार्ड्स को सलीम ने जूते तले रौंदा, 4 साथियों समेत गिरफ़्तार

बेहद गंभीर मुद्रा में ज़मीन पर पड़ा कर्मचारी पिटते हुए कहता है कि हम जीवन में दोबारा ऐसी ग़लती नहीं करेंगे, लेकिन सलीम उसकी इस गुहार को नज़रअंदाज़ करता हुआ उसकी गर्दन पर चढ़कर क्रूरता के साथ अपने जूते के नीचे उसे दबाए रखता है.....

कर्नाटक के बेंगलुरु में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है। दरअसल, किसी मामूली सी ग़लती के कारण एक प्राइवेट कंपनी के मालिक सलीम ख़ान ने अपने दो कर्मचारियों को सज़ा देने के लिए क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं। सज़ा देने को आतुर सलीम जूते समेत उनकी गर्दन-मुँह पर चढ़ गया और उन्हें अपने जूते के नीचे पूरी ताक़त से दबाने लगा। कथित तौर पर दोनों कर्मचारियों ने कोई ग़लती कर दी थी, जिसकी ये ख़ौफ़नाक सज़ा उन्हें भुगतनी पड़ी। 

इस घटना का वीडियो बड़ी तेज़ी से लोगों तक अपनी पहुँच बना रहा है। इसमें आप देख सकते हैं कि सलीम ख़ान अपने ओहदे और ताक़त का इस्तेमाल कर कितनी बेदर्दी के साथ अपने कर्मचारियों को सज़ा दे रहा है। पता चला है कि दोनों कर्मचारी सिक्योरिटी गार्ड के रूप में सलीम के यहाँ नौकरी करते हैं। इस दौरान दोनों कर्मचारी दया की भीख माँगते रहे, लेकिन हैवान बने उनके मालिक को कोई फ़र्क़ नहीं पड़ा। पता चला है कि सलीम ख़ान की फ़र्म का नाम बेंगलुरू सुरक्षा बल है, जोकि शहर के एचएसआर इलाक़े में स्थित है। 

बेहद गंभीर मुद्रा में ज़मीन पर पड़ा कर्मचारी पिटते हुए कहता है कि हम जीवन में दोबारा ऐसी ग़लती नहीं करेंगे, लेकिन सलीम उसकी इस गुहार को नज़रअंदाज़ करता हुआ उसकी गर्दन पर चढ़कर क्रूरता के साथ अपने जूते के नीचे उसे दबाए रहता है। ख़ुद को बचाने की कोशिश में कर्मचारी उसे हटाने की भरपूर कोशिश करता है, लेकिन वो नाक़ामयाब रहता है। वहीं, दूसरा कर्मचारी यह कहता दिख रहा है कि चाहे कितना भी पीट लो, लेकिन उसे इस बारे में कुछ नहीं मालूम’। इस तरह की घटना यह सोचने पर मजबूर कर देती है कि भला ऐसी भी कौन-सी ग़लती इन कर्मचारियों से हो गई होगी जिसके लिए उनका मालिक इस हैवानियत पर उतर आया।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

कहने को तो यह वीडियो क्लिप महज़ 1 मिनट 5 सेकंड की है, लेकिन ऐसी क्रूरता बर्दाशत करने के लिए लिए पीड़ितों को एक लम्हा… सौ सदियों के बराबर लगा होगा। छटपटाहट के उस क्षण की पीड़ा को उनसे बेहतर और कोई नहीं समझ सकता, ऐसी बर्बरता जानवरों से भी बदतर व्यवहार है। सलीम ख़ान जैसे लोग इस तरह की हरक़तों से अपनी विकृत मानसिकता को उजागर करते हैं। ऐसे लोग समाज के लिए किसी अभिशाप से कम नहीं, जो किसी व्यक्ति के साथ इतना बुरा बर्ताव करते हों।

फ़िलहाल, बेंगलुरू पुलिस ने वीडियो वायरल होने के बाद मामला दर्ज कर सलीम ख़ान और उसके चार साथियों को गिरफ़्तार कर लिया है। घटना के बाद से ही दोनों सिक्योरिटी गार्ड ग़ायब हैं, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

सोनिया गाँधी
शिवसेना हिन्दुत्व के एजेंडे से पीछे हटने को तैयार है फिर भी सोनिया दुविधा में हैं। शिवसेना को समर्थन पर कॉन्ग्रेस के भीतर भी मतभेद है। ऐसे में एनसीपी सुप्रीमो के साथ उनकी आज की बैठक निर्णायक साबित हो सकती है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,489फैंसलाइक करें
23,092फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: