Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजनाम- निशांत, अब्बा- रहमान, काम- महिलाओं से सेक्स का वीडियो बना ब्लैकमेल करना: बिहार...

नाम- निशांत, अब्बा- रहमान, काम- महिलाओं से सेक्स का वीडियो बना ब्लैकमेल करना: बिहार में ‘पत्रकार’ बन फँसाता था ‘लव जिहादी’

आरोपित के पास से 2 अलग-अलग नाम के आधार कार्ड, पैन कार्ड, चरित्र प्रमाण-पत्र समेत कई फर्जी दस्तावेज मिले हैं। इन फर्जी दस्तावेजों में से एक में उसका नाम निशांत रेजा तथा उसके बाप का नाम मोतिउर रहमान है। वहीं, दूसरे में उसका नाम निशांत राज और पिता का नाम राज है।

बिहार में एक ऐसे ‘लव जिहादी’ को पकड़ा गया है जिसकी न केवल दो पहचान मिली है, बल्कि वह खुद को ‘पत्रकार’ बताकर महिलाओं को फँसाता था। यह लव जिहादी कभी ‘निशांत राज’ तो कभी ‘निशांत रेजा’ बन जाता। खुद को ‘ब्राह्मण’ बताता। महिलाओं को नौकरी का झाँसा देकर फँसाता। उनसे संबंध बनाता। फिर उसका वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करता।

पूर्वी चंपारण जिले के छतौनी में सोमवार (29 मई 2023) को यह लव जिहादी पकड़ा गया। उसके पास से आधार, पैन कार्ड सहित कई फर्जी दस्तावेज मिले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, छतौनी थाना क्षेत्र में उसने खुद को निशांत राज और ब्राह्मण बताकर एक घर किराए पर लिया था। मकान मालिक के घर की दो विधवा महिलाओं को उसने नौकरी सहित अन्य लाभ का झाँसा देकर कई महीनों तक संबंध बनाया।

इस दौरान उसने दोनों महिलाओं का अश्लील वीडियो भी बना लिया। बाद में इस वीडियो के सहारे वह महिलाओं को ब्लैकमेल करने लगा। वह महिलाओं के घर पर कब्जा करने की भी कोशिश कर रहा था। इसके बाद दोनों महिलाओं ने घर के अन्य सदस्यों को इस बारे में जानकारी दी। इसके बाद थाना जाकर मुकदमा दर्ज कराया गया। 

इसके बाद पुलिस ने मामले की जाँच करते हुए निशांत रेजा को गिरफ्तार किया। उसके पास से 2 अलग-अलग नाम के आधार कार्ड, पैन कार्ड, चरित्र प्रमाण-पत्र समेत कई फर्जी दस्तावेज मिले। इन फर्जी दस्तावेजों में से एक में उसका नाम निशांत रेजा तथा उसके बाप का नाम मोतिउर रहमान है। वहीं, दूसरे में उसका नाम निशांत राज और पिता का नाम राज है। 

निशांत रेजा के फोन में पुलिस को कई महिलाओं के अश्लील फोटो, वीडियो भी मिले हैं। बताया जा रहा है कि आरोपित ‘तरंग मीडिया’ के नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाता है और खुद को ‘संपादक’ बताता है। पत्रकारिता की आड़ में वह सब पर धौंस जमाता था। कुछ व्यापारियों से अवैध वसूली की बात भी कही जा रही है। फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -