Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजखनन इंस्पेक्टर को टीम सहित ज़िंदा जलाने की कोशिश: बिहार में बेखौफ हैं अपराधी,...

खनन इंस्पेक्टर को टीम सहित ज़िंदा जलाने की कोशिश: बिहार में बेखौफ हैं अपराधी, जब्त किए गए ट्रकों को भी ले गए

शाम सात बजे खनन इंस्पेक्टर अंजनी शिवबचन चौक पर अवैध और क्षमता से अधिक बालू लदे वाहनों की जाँच कर रहे थे। इसी दौरान ओवरलोडेड बालू लदे ट्रक को रोका गया।

बिहार के सारण जिले में खनन इंस्पेक्टर व उनकी टीम को जिंदा जलाने की कोशिश हुई। रेत माफिया खनन इंस्पेक्टर अंजनी कुमार को उनकी गाड़ी समेत जलाने वाले थे। टीम समेतअंजनी कुमार को मौके से भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी। कानून और प्रशासन से बेखौफ तस्कर खनन विभाग द्वारा जब्त किया गया बालू लदा ट्रक लेकर चले गए। घटना सोमवार (20 फरवरी, 2023) की बताई जा रही है।

मामला सारण जिले के सोनपुर थाना इलाके का है। ‘दैनिक जागरण’ की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार की शाम सात बजे खनन इंस्पेक्टर अंजनी शिवबचन चौक पर अवैध और क्षमता से अधिक बालू लदे वाहनों की जाँच कर रहे थे। इसी दौरान ओवरलोडेड बालू लदे ट्रक को रोका गया। बिना चालान बालू लदे ट्रक को जब्त कर स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई। खनन विभाग के गार्ड और चालक जब्त किए गए ट्रक को रास्ते से यार्ड में ले जाने लगे।

कार्रवाई के दौरान तस्करों ने अपने साथियों को मौके पर बुला लिया। बोलेरो पर सवार पाँच गुंडे मौके पर पहुँचे और उन्होंने खनन विभाग के गार्ड और चालक की पिटाई शुरू कर दी। खनन इंस्पेक्टर अंजनी ने बीच-बचाव की कोशिश की तो उनके साथ भी मारपीट की गई। इतना ही नहीं, हमलावरों ने बोलेरो से गैलन में रखा पेट्रोल निकाला और विभाग की गाड़ी, इंस्पेक्टर, गार्ड और चालक पर उड़ेल दिया। इस बीच मौके पर स्थानीय लोग जुटने लगे।

बेखौफ अपराधी माचिस की तीली जलाकर गाड़ी पर फेंकने वाले थे लेकिन लोगों की मौजूदगी की वजह से वे कामयाब नहीं हो सके। भीड़ का फायदा उठाकर अंजनी कुमार व उनकी टीम ने भागकर अपनी जान बचाई। इधर मौके पर मौजूद अपराधी फिल्मी स्टाइल में जब्त किए गए वाहन को लेकर चले गए। खनन इंस्पेक्टर अंजनी ने सोनपुर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है। पुलिस की टीम ट्रक के नंबर के आधार पर जाँच कर रही है। अपराधी पुलिस गिरफ्त से फरार हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -