Saturday, July 24, 2021
Homeदेश-समाजमालदा से BJP उम्मीदवार को गोली मारी, सीधे गर्दन में जाकर लगी: TMC ने...

मालदा से BJP उम्मीदवार को गोली मारी, सीधे गर्दन में जाकर लगी: TMC ने कहा- इसमें हमारा हाथ नहीं

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा का ये स्तर राज्य में राजनीतिक हिंसा की संस्कृति की ओर इशारा करता है।

पश्चिम बंगाल के मालदा से भाजपा के उम्मीदवार गोपाल चंद्र साहा को कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मार दी। उन पर ये हमला तब हुआ, जब वो रविवार (अप्रैल 18, 2021) को चुनाव प्रचार कर रहे थे। उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। रात के वक़्त गोपाल चंद्र साहा मालदा के शाहपुर इलाके में चुनाव प्रचार कर रहे थे, तभी अँधेरे का फायदा उठा कर उन पर हमला किया गया। गोली उनके गर्दन में लगी है।

सोशल मीडिया पर इस घटना के बाद का एक वीडियो फुटेज भी सामने आया है, जिसमें उन्हें स्ट्रेचर पर लिटा कर अस्पताल ले जाते हुए देखा जा सकता है। पश्चिम बंगाल में अप्रैल 22 को छठे चरण का चुनाव होना है। इसके एक सप्ताह बाद अप्रैल 29 को आठवें चरण के चुनाव के साथ ही पाँच राज्यों में विधानसभा चुनाव का समापन हो जाएगा। मई 2 को मतगणना होनी है। मालदा में 8वें चरण में चुनाव होना है।

हमलावर एक से अधिक की संख्या में थे, जिनकी अब तक पहचान नहीं हो सकी है। हमले से कुछ देर पहले ही साहा ने बूथ स्तर की बैठक में हिस्सा लिया था। उनका इलाज कर रहे मालदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल डॉक्टरों ने कहा है कि भाजपा उम्मीदवार की हालत अब स्थिर है। घटना के बाद इलाके में तनाव पसरा हुआ है। बंगाल पुलिस ने घटना की जाँच शुरू कर दी है, लेकिन कुछ बयान नहीं दिया है।

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा का ये स्तर राज्य में राजनीतिक हिंसा की संस्कृति की ओर इशारा करता है। मालदा से TMC के उम्मीदवार कृष्णेंदु नारायण चौधरी ने कहा कि इस घटना में उनकी पार्टी का कोई हाथ नहीं है और वे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की माँग करते हैं। फरवरी 2021 में पड़ोस के ही मुर्शिदाबाद में मंत्री जाकिर हुसैन एक बम हमले में घायल हुए थे।

आक्रोशित भाजपा समर्थकों ने इस घटना के बाद झंटू मोड़ को जाम कर कर के वहाँ धरना दिया। इंस्पेक्टर इंचार्ज हीरक विश्वास को भारी पुलिस बल के साथ प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए भेजा गया। पुलिस CCTV फुटेज की जाँच कर रही है, ताकि हत्यारों का पता लगाया जा सके। हमले के समय गोपाल चंद्र साहा अपनी कार में बैठ रहे थे। पश्चिम बंगाल में पहले ही 100 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

खुले मंच से हिंदुओं के लिए घृणा, PM मोदी और अमित शाह के लिए बहुत ही गंदी बात: पादरी जॉर्ज पोन्नैया गिरफ्तार

पादरी जॉर्ज पोन्नैया को धार्मिक समूहों के बीच नफरत फैलाने, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार कर...

कल्याण सिंह की हालत गंभीर: लेखक आसिफ रेयाज ने कहा – ‘एक विवादित ढाँचा गिरने जा रहा है’

आसिफ रेयाज नाम के व्यक्ति ने कल्याण सिंह के बारे में आपत्तिजनक व संवेदनहीन टिप्पणी करते हुए लिखा, "एक विवादित ढाँचा गिरने जा रहा है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,978FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe