Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजकन्हैया लाल की पत्नी को ₹1 करोड़, उमेश कोल्हे के परिवार को ₹30 लाख:...

कन्हैया लाल की पत्नी को ₹1 करोड़, उमेश कोल्हे के परिवार को ₹30 लाख: कपिल मिश्रा के आह्वान पर हिंदुओं ने जुटाया था चंदा

"कल अमरावती में उमेश कोल्हे जी के परिवार से मिलूँगा। हम उनके परिवार को ₹ 30 लाख की सहायता दे रहे हैं। कानूनी लड़ाई में भी हमेशा साथ खड़े रहेंगे।"

राजस्थान के उदयपुर जिले में कन्हैयालाल की जघन्य हत्या के बाद उनके लिए फंड जुटाने वाले बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने आज बुधवार (6 जुलाई, 2022) को उनके परिवार के नाम एक करोड़ की राशि ट्रांसफर कर दी। साथ ही उन्होंने कहा कि कल अमरावती के उमेश कोल्हे के परिवार से मिलकर 30 लाख रुपए की सहायता राशि दूँगा एवं आगे की कानूनी लड़ाई में भी साथ देने का वादा किया।

इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दो अलग-अलग ट्वीट के जरिए दी। पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, “कन्हैया लाल जी की धर्मपत्नी के खाते में आपके दिए एक करोड़ रुपए पहुँच गए हैं।” जिसका उन्होंने स्क्रीनशॉट भी साझा किया।

दूसरे ट्वीट में कपिल मिश्रा ने महाराष्ट्र के अमरावती के उमेश कोल्हे के पपरिवार को सहायता राशि देने के बारे में जानकारी देते हुए लिखा, “कल अमरावती में उमेश कोल्हे जी के परिवार से मिलूँगा। हम उनके परिवार को ₹ 30 लाख की सहायता दे रहे हैं। कानूनी लड़ाई में भी हमेशा साथ खड़े रहेंगे।”

बता दें कि कन्हैयालाल और उमेश कोल्हे दोनों की हत्या बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन के कारण कट्टरपंथी मुस्लिमों द्वारा कर दी गई थी। दोनों मामलों की जाँच NIA कर रही है। इसी बीच पिछले शनिवार को जब कपिल मिश्रा कन्हैयालाल के परिवार से मिलने पहुँचे तभी उन्होंने उनके परिजनों से मुलाकात के बाद उन्हें एक करोड़ रुपए सहायता राशि देने की घोषणा की थी। इस दौरान कपिल मिश्रा ने मृतक के बेटे सहित उनके पत्नी और बहिनों से भी मुलाकात की थी। करीब 20 मिनट की मुलाकात के दौरान कपिल मिश्रा ने कहा था कि कन्हैयालाल के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता, लेकिन उनकी सहायता कर उनके परिवार के बोझ को कम किया जा सकता है।

बता दें कि कपिल मिश्रा ने मृतक कन्हैयालाल के घर पर मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए हत्या करने वाले लोगों को चुनौती देते हुए कहा कि जिन लोगों ने हत्या की है, वे लोग न तो हरा सकते और न ही डरा सकते है। जब-जब देश में आंतक का साया रहा है तब-तब लोगों ने डटकर मुकाबला किया है। कपिल मिश्रा ने कन्हैयालाल के परिवार से भी मिलकर कहा था कि न तो उनके परिवार को कभी अकेला पड़ने देगें न ही कमजोर पड़ने देगें।

गौरतलब है कि कपिल मिश्रा ने कन्हैयालाल के परिवार को सहयोग करने के बारे में बताते हुए कहा कि कन्हैयालाल के परिवार के लिए देश ही नहीं बल्कि कई अन्य देशों से 14 हजार से ज्यादा लोगों ने छोटी-छोटी राशि प्रदान की है। एक करोड रूपए का लक्ष्य रखा गया था लेकिन अभी तक एक करोड 70 लाख रूपए इकठ्ठा हो चुका है। इसलिए कन्हैयालाल के साथ-साथ अन्य लोगों को भी सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

बता दें कि लगातार हिन्दुओं की मदद करने वाले बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को भी हाल ही में जान से मारने की धमकी दी गई है। हिंदू सेना के दिल्ली चैप्टर के अध्यक्ष दीपक मलिक ने भी इस्लामी कट्टरपंथियों से धमकी मिलने की शिकायत पुलिस से की है।

मिश्रा को धमकी भरा ई-मेल भेजा गया है। मिश्रा ने इस मेल का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर साझा किया है। ईमेल करने वाले अकबर आलम ने लिखा है, “कपिल मिश्रा आतंकवादी तुमको ज्यादा दिन तक जीने नहीं देंगे। मेरे आदमी ने प्लान बना लिया है तुमको गोली मारने के लिए।” यह ईमेल रविवार (3 जुलाई 2022) शाम 7:48 पर भेजा गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

पुरी के जगन्नाथ मंदिर का 46 साल बाद खुला रत्न भंडार: 7 अलमारी-संदूकों में भरे मिले सोने-चाँदी, जानिए कहाँ से आए इतने रत्न एवं...

ओडिशा के पुरी स्थित महाप्रभु जगन्नाथ मंदिर के भीतरी रत्न भंडार में रखा खजाना गुरुवार (18 जुलाई) को महाराजा गजपति की निगरानी में निकाल गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -