Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजबंगाल में कपड़ा कारोबारी को दिन-दहाड़े मौत की नींद सुला दिया, TMC के गुंडों...

बंगाल में कपड़ा कारोबारी को दिन-दहाड़े मौत की नींद सुला दिया, TMC के गुंडों पर आरोप: BJP कार्यकर्ता थे असीम साहा, पार्टी ने किया बंद का ऐलान

इस घटना के CCTV फुटेज में 3-4 बदमाशों को कारोबारी पर झपट्टा मारते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने दुकान में घुस कर उस पर हमला कर दिया।

पश्चिम बंगाल में एक और भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है। ये वारदात कैमरे पर भी कैद हो गई। बताया जा रहा है कि ये घटना उत्तरी दिनाजपुर की है, जहाँ सत्ताधारी तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं ने दिन-दहाड़े कारोबारी को मौत की नींद सुला दिया। पिछले कई दिनों से हमलावर उक्त कारोबारी से रंगदारी की माँग कर रहे थे। शनिवार (22 जुलाई, 2023) को भी वो वसूली के इरादे से ही आए थे, लेकिन उसके बाद हत्या कर दी।

इस घटना के CCTV फुटेज में 3-4 बदमाशों को कारोबारी पर झपट्टा मारते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने दुकान में घुस कर उस पर हमला कर दिया। फिर उन्होंने चाकू निकाल लिया और घोंपने लगे। एक दूसरे कारोबारी ने अपने साथी को बचाने की कोशिश भी की, लेकिन वो असफल रहा। वो भी इसमें घायल हो गया। दोनों को सिलीगुड़ी स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहाँ उनमें से एक की मौत हो गई, जिनकी पहचान असीम साहा के रूप में हुई है।

इस हत्याकांड के बाद इस्लामपुर में भाजपा ने 12 घंटे के बंद और विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। BJYM के प्रदेश अध्यक्ष इंद्रनील खान ने कहा कि मृतक भाजपा की युवा विंग का कार्यकर्ता था। वहीं पुलिस का कहना है कि व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण ये हत्याकांड हुआ है। पुलिस ने बताया कि सूचना मिलने पर वो इस्लामपुर बाजार पहुँची। CCTV में अज्ञात लोगों को हमला करते हुए देखा गया। असीम साहा कूच बिहार एरिया के रहने वाले थे।

जिस समय ये वारदात हुई, उस समय वो अपने मामा की साड़ी की दुकान पर गए हुए थे। पुलिस का कहना है कि पीड़ित पक्ष की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है। एक आरोपित को गिरफ्तार किए जाने की बात भी कही गई है। इस्लामपुर में भाजपा के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। असीम साहा कपड़ों का व्यापार करते थे। पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान और उसके बाद हुई हिंसा से अब तक जल रहा है। महिलाओं के साथ क्रूरता की घटनाएँ भी सामने आई हैं।

पश्चिम बंगाल के मालदा में पाकुआहाट नामक जगह पर 2 महिलाओं के ऊपर अत्याचार किया गया। ये इलाका बामनगोला थाना क्षेत्र की पुलिस के अंतर्गत आता है। दोनों महिलाओं को पॉकेटमार होने के संदेह पर पकड़ लिया गया। इसके बाद वहाँ भीड़ जुट गई और उन्होंने इन महिलाओं को बुरी तरह पीटा। लोगों के सामने ही उनकी साड़ियाँ फाड़ डाली गईं और उन्हें नग्न कर दिया गया। इतना ही नहीं, उनके बाल खींचे गए और जूतों से भी उनकी पिटाई की गई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -