Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाजविस्फोटक पदार्थ की वजह से माबूत खान के घर में बम धमाका: कॉन्ग्रेस नगर...

विस्फोटक पदार्थ की वजह से माबूत खान के घर में बम धमाका: कॉन्ग्रेस नगर अध्यक्ष आसिम खान की मृत्यु

इस घटना में कॉन्ग्रेस के नगर अध्यक्ष आसिम खान की मृत्यु हो गई जबकि मकान के मलबे में परिवार के अन्य लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। घटना के सामने आने के बाद मेरठ की सरधना पुलिस और अग्निशमन दल घटनास्थल पहुँचा। फ़िलहाल वहाँ पर राहत कार्य जारी है।

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के अंतर्गत सरधना क्षेत्र में बृहस्पतिवार (29 अक्टूबर 2020) की सुबह एक विस्फोटक पदार्थ फट गया। तेज़ आवाज़ के साथ हुए इस धमाके की वजह से पूरा मकान गिर गया। इस घटना में कॉन्ग्रेस के नगर अध्यक्ष आसिम खान की मृत्यु हो गई जबकि मकान के मलबे में परिवार के अन्य लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। घटना के सामने आने के बाद मेरठ की सरधना पुलिस और अग्निशमन दल घटनास्थल पहुँचा। फ़िलहाल वहाँ पर राहत कार्य जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बृहस्पतिवार की सुबह 9:30 बजे यह घटना हुई। मेरठ स्थित सरधना के मोहल्ला जादगान में माबूत खान का मकान है और जिस वक्त यह घटना हुई उस दौरान परिवार के सभी लोग मौजूद थे। इस धमाके के बाद पूरा मकान गिर गया और वहाँ आग भी लग गई। धमाका इतना तेज़ था कि नज़दीक के कई मकानों की दीवारों में दरार आ गई। इस बम धमाके में परिवार के एक सदस्य की मौत हुई जबकि कुछ लोग मकान के मलबे में दबे हुए हैं। पुलिस फ़िलहाल उन्हें बाहर निकालने की पूरी कोशिश कर रही है। 

बम धमाका काफी तेज़ था इसलिए बेहद कम समय में वहाँ पर काफी भीड़ भी इकट्ठा हो गई। मौजूद लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद सरधना पुलिस, सीओ आरपी शाही और अग्निशमन दल के कई वाहन घटनास्थल पर पहुँचे। धमाका बड़ा होने की वजह से मौके पर काफी मलबा इकट्ठा हो गया था। इसके अलावा आस -पास के कई थानों का पुलिसबल भी बुला लिया गया था। फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर पहुँच कर जाँच शुरू कर दी है। 

अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक़ यह बम धमाका मकान के भीतर मौजूद विस्फोटक पदार्थ फटने की वजह से हुआ था। इस घटना पर आस पड़ोस में रहने वाले लोगों ने अभी तक कुछ नहीं कहा है, पुलिस ने इस पहलू को लेकर जाँच कर रही है कि धमाके के समय मकान के भीतर कितने लोग मौजूद थे। इस घटना में कॉन्ग्रेस के नगर अध्यक्ष आसिम खान की मृत्यु हो गई है और 2 अन्य लोगों के दबे होने की बात सामने आ रही है। घटनास्थल पर एसएसपी अजय कुमार साहनी भी पहुँचे, उन्होंने इलाके का मुआयना करते हुए पूरे मामले की जानकारी ली।       

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बांग्लादेश का नया नाम जिहादिस्तान, हिन्दुओं के दो गाँव जल गए… बाँसुरी बजा रहीं शेख हसीना’: तस्लीमा नसरीन ने साधा निशाना

तस्लीमा नसरीन ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर कट्टरपंथी इस्लामियों द्वारा किए जा रहे हमले पर प्रधानमंत्री शेख हसीना पर निशाना साधा है।

पीरगंज में 66 हिन्दुओं के घरों को क्षतिग्रस्त किया और 20 को आग के हवाले, खेत-खलिहान भी ख़ाक: बांग्लादेश के मंत्री ने झाड़ा पल्ला

एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अफवाह फैल गई कि गाँव के एक युवा हिंदू व्यक्ति ने इस्लाम मजहब का अपमान किया है, जिसके बाद वहाँ एकतरफा दंगे शुरू हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,824FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe