Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाज'आपके स्कूल में शक्तिशाली बम है, सैकड़ों की जान जाएगी': बेंगलुरु के कई स्कूलों...

‘आपके स्कूल में शक्तिशाली बम है, सैकड़ों की जान जाएगी’: बेंगलुरु के कई स्कूलों को मेल से धमकी, बम निरोधक दस्ता ले रहा है तलाशी

ईमेल में कहा गया है, 'सैकड़ों लोगों की जान जा सकती है। तुरंत पुलिस को इस बारे में खबर दीजिए। देर ना करें। सब कुछ आपके हाथ में है।' ईमेल मिलने के बाद स्कूलों ने छात्र-छात्राओं को स्कूल से बाहर निकाल दिया।

हिजाब-बुर्का विवाद (Hijab-Burqa Controversy) के बाद कर्नाटक (Karnataka) आतंकियों के निशाने पर है। कभी अल-कायदा इसमें दखल देता है तो PFI जैसे संगठनों की इसमें भूमिका सामने आती है। अब राज्य के स्कूल भी आतंकियों के निशाने पर आ गए हैं। शुक्रवार (8 अप्रैल) को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई।

अज्ञात व्यक्ति द्वारा स्कूलों को ईमेल भेजकर उन्हें उड़ाने की धमकी दी गई है। बताया जा रहा है कि बेंगलुरु के 6 से 7 स्कूलों को इस तरह के ईमेल भेजे गए हैं। ईमेल मिलने के बाद स्कूल प्रशासन ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन सतर्क हो गया है और इन स्कूलों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया। खबर लिखे जाने तक तलाशी अभियान जारी है। हालाँकि, अभी तक किसी भी तरह के बम मिलने की सूचना नहीं मिली है। 

जिन स्कूलों को धमकी भरे ईमेल भेजे गए हैं उनमें महादेवपुर थाना क्षेत्र का गोपालन इंटरनेशनल स्कूल, वर्थुर थाना क्षेत्र का दिल्ली पब्लिक स्कूल, मार्थाहल्ली थाना क्षेत्र का न्यू एकेडमी स्कूल, सेंट विंसेंट पॉल स्कूल, हेनूर थाना क्षेत्र का इंडियन पब्लिक स्कूल और गोविंदपुरा थाना क्षेत्र का एबेनेजर इंटरनेशनल स्कूल शामिल हैं। 

स्कूलों को भेजा गया ईमेल (साभार: india.com)

ईमेल में कहा गया है, ‘आपके स्कूल में बहुत शक्तिशाली बम लगाया गया है। ये मजाक नहीं है। सैकड़ों लोगों की जान जा सकती है। तुरंत पुलिस को इस बारे में खबर दीजिए। देर ना करें। सब कुछ आपके हाथ में है।’ ईमेल मिलने के बाद स्कूलों ने छात्र-छात्राओं को स्कूल से बाहर निकाल दिया।

जिन स्कूलों को ऐसे ईमेल मिले हैं, वहाँ बम निरोधक दस्ते को तैनात किया गया है। इसके साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भी स्कूलों का दौरा किया। इंडिया डॉट कॉम को बेंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने कहा कि बेंगलुरु के बाहरी इलाके में चार स्कूलों को ईमेल के माध्यम से बम की धमकी मिली है और स्थानीय पुलिस इसकी जाँच कर रही है।

हालाँकि, जाँच के बाद ही पता चलेगा कि धमकी भरा ईमेल भेजकर किसी ने शरारत की है या फिर राज्य में जारी हिजाब-बुर्का, लाउडस्पीकर और हलाल विवाद को लेकर किसी आतंकी संगठन ने साजिश रची है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, आँख-चेहरा-पैर में चोट

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को हिरासत में ले लिया है।

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -