Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजजिस दिन माँ की मौत, उसी दिन भूखे बेटे को कुरकुरे का पैकेट लेने...

जिस दिन माँ की मौत, उसी दिन भूखे बेटे को कुरकुरे का पैकेट लेने पर नंगा कर पीटा और बाजार में घुमाया, फिर आँख में डाल दी लाल मिर्च

इस मामले में रोहड़ू के पुलिस उपाधीक्षक रवींद्र नेगी ने शनिवार यानी 5 अगस्त 2023 को बताया कि पुलिस द्वारा मासूम के खिलाफ किए गए अपराध के संबंध में किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम की धारा 341, 323 और 75 के तहत FIR दर्ज की गई है। उन्होंने कहा, “जल्द से जल्द अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।”

हिमाचल प्रदेश के शिमला से एक शर्मनाक हरकत सामने आई है। 31 जुलाई को राहुल सोनी नाम के दुकानदार ने दरिंदगी की हद पार कर दी। उसने कुरकुरे का एक पैकेट चुराने के आरोप में एक 15 वर्षीय लड़के को न सिर्फ नंगा कर पीटा और बाजार में घुमाया, बल्कि उसकी आँखों में लाल मिर्च का पाउडर भी डाल दिया।

इस घटना का तब पता चला, जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। मामला हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के रोहड़ू उपमंडल के टिक्कर बाजार का है। वहीं, आरोपित राहुल सोनी के पिता का नाम शिव कुमार बताया जा रहा है। 

बता दें कि इस मामले में पीड़ित कथित तौर पर नेपाली मूल का है। उसकी माँ की तबीयत खराब होने के बाद इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भूख लगने पर उसने दुकान से थोड़ा-सा स्नैक्स लेने की कोशिश की, लेकिन दुकानदार उसके साथ बेरहमी से पेश आया। जिस दिन यह दरिंदगी हुई, उसी दिन उसकी माँ की भी मृत्यु हो गई। 

आरोपित द्वारा इस मामले को दबाने की तमाम कोशिशें की गईं, लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद लड़के के पिता नरेश कुमार को हिम्मत मिली। उन्होंने 4 अगस्त 2023 को आरोपित के खिलाफ रोहड़ू पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि मिठाई की दुकान के कर्मचारी ने उनके बेटे का रास्ता रोका, उसके साथ गंभीर रूप से मारपीट की और इसके बाद भी जब उसका मन नहीं भरा तो आँखों में मिर्च पाउडर डालकर सार्वजनिक रूप से नंगा कर घुमाया।

वहीं, इस मामले में रोहड़ू के पुलिस उपाधीक्षक रवींद्र नेगी ने शनिवार यानी 5 अगस्त 2023 को बताया कि पुलिस द्वारा मासूम के खिलाफ किए गए अपराध के संबंध में किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम की धारा 341, 323 और 75 के तहत FIR दर्ज की गई है। उन्होंने कहा, “जल्द से जल्द अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -