Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजबुर्का पहनी महिला से अभद्रता, इस्लामी भीड़ ने घेर कर किया प्रताड़ित: हिन्दू युवक...

बुर्का पहनी महिला से अभद्रता, इस्लामी भीड़ ने घेर कर किया प्रताड़ित: हिन्दू युवक के साथ घूमने पर बताया ‘इस्लाम पर कलंक’

मुस्लिम भीड़ उसे लगातार 'इस्लाम पर धब्बा' बताती रही। भीड़ में से कइयों ने महिला पर इस्लाम मजहब को बदनाम करने का आरोप भी लगाया।

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में एक बुर्का पहनी मुस्लिम महिला को इस्लामी कट्टरपंथियों की भीड़ ने घेर लिया। महिला के साथ अभद्रता की गई और उसे इस्लाम का कलंक बता दिया गया। भीड़ ने बुर्का पहनी महिला के साथ बदतमीजी की और उसकी स्कूटी की चाबी भी निकाल ली। यही नहीं, वो बुर्का पहनी मुस्लिम महिला से लगातार उसके अब्बा से बात कराने के लिए दबाव बनाते हैं, जब महिला बताती है कि वो शादीशुदा है, तो उससे उसके शौहर से बात कराने के लिए कहा जाता है।

मुस्लिम भीड़ उसे लगातार ‘इस्लाम पर धब्बा‘ बताती रही। भीड़ में से कइयों ने महिला पर इस्लाम मजहब को बदनाम करने का आरोप भी लगाया। ये मामला बेंगलुरु के गोविंदपुरा इलाके का है। जहाँ महिला के साथ इस्लामी कट्टरपंथियों की भीड़ बदतमीजी कर रही है, वहीं अब इस मामले में बेंगलुरु पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। बाकियों की तलाश की जा रही है।

खास पैटर्न के तहत हुआ हमला?

इस मामले से जुड़े दो वीडियो ‘फैक्ट्स’ नाम के ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए हैं, जिसे इस्लामी कट्टरपंथी लोग अपने समाज में फैला रहे हैं। इसे शेयर करने से पहले एडिट किया गया है और थंबनेल टेक्स्ट लिखे गए हैं। पहले वीडियो के थंबनेल टेक्स्ट पर लिखा है- “कर्नाटक, बेंगलुरु। हम कौन? इसको बोलने वाले बोल रहे, मुसलमान का नाम खराब कर रही ये सू%र की बच्ची। काफिर के साथ बिस्तर गरम कर रही ये कुत्ते की बच्ची, हिजाब निकाल के कर।”

दूसरे वीडियो के थंबनेल पर लिखा हुआ है, “कर्नाटक के बेंगलुरु से है ये लड़की। ये मुसलमान का नाम बदनाम कर रही है। ऐसा जाहिल लड़की हसबैंड को धोखा दे रही है काफिर के लिए, लानत है तेरी जैसी लड़की पर। हिजाब निकाल के जाओ सू%र की बच्चियाँ।”

इससे पहले भी हो चुके हैं इस तरह के कई हमले

इस बारे में ऑपइंडिया ने विशेष पड़ताल में बताया था कि कैसे, हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की वाले जोड़ों को टारगेट किया जा रहा है। वो रिपोर्ट आप यहाँ पढ़ सकते हैं। बेंगलुरु के गोविंदपुरा में मुस्लिम महिला पर हुआ ये हमला भी उसी पैटर्न का हिस्सा लगता है। कई ऐसी घटनाएँ सामने आई हैं, जब हिन्दू मित्र के साथ जा रही मुस्लिम महिलाओं को परेशान किया गया। कई घटनाओं में हिन्दू पुरुषों को पीटा तक गया।

कट्टरपंथी मुस्लिमों की भीड़ ऐसे बनाती है निशाना

ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिसमें हिंदू पुरुष और महिला मुस्लिम थी और उन्हें प्रताड़ित किया गया। कई मामलों में मुस्लिम हमलावरों द्वारा उन महिलाओं के यौन उत्पीड़न हुए, तो सार्वजनिक तौर पर उनके साथ अभद्रता करने, उन्हें पीटने की घटनाएँ हुईं। इसके लिए ‘भगवा लव ट्रैप’ वाली थ्योरी फैलाई जाती है और कहा जाता है कि मुस्लिम महिलाओं को हिन्दू पुरुषों के साथ घूमने से रोका जाए।

ऑपइंडिया ने अपने अंडर कवर ऑपरेशन द्वारा उन घटनाओं को एक्सपोज किया है, जिन्हें व्हाट्सएप्प के माध्यम से पूरी तरह से प्लानिंग करके अंजाम दिया गया। इसके लिए व्हाट्सएप्प ग्रुपों में अंतरधार्मिक कपल्स को निशाना बनाने, उन पर हमले के लिए उकसाने, उनकी खोज करके प्रताड़ित करने की योजनाएँ बनाई गईं और पूरी प्लानिंग करके उन पर हमले किए गए। ऐसी 50 सभी अधिक घटनाएँ सामने आई थीं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -