Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाजबहराइच लव जिहाद: शहंशाह खान ने ब्राह्मण बन हिन्दू युवती से रचाई शादी, पोल...

बहराइच लव जिहाद: शहंशाह खान ने ब्राह्मण बन हिन्दू युवती से रचाई शादी, पोल खुलने पर कल्लन और सद्दाम ने की पिटाई

युवती का आरोप है कि सरकाही गाँव का शहंशाह खान नाम का युवक उसके साथ हिंदू बनकर कर प्रेम किया और खुद को ब्राह्मण बता कर युवती से शादी किया। पति के घर पहुँचने के बाद युवती को पता चला कि जिस युवक से उसने प्रेम विवाह किया है वह हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम है।

लव जेहाद पर कठोर कार्रवाई का कानून बनाए जाने के बाद भी लव जिहाद का मामला थम नहीं रहा है। ताजा मामला जनपद बहराइच के विशेश्वरगंज इलाके का है जहाँ महराजगंज जनपद से आई एक युवती ने अपने पति के ऊपर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं।

युवती का आरोप है कि सरकाही गाँव का शहंशाह खान नाम का युवक उसके साथ हिंदू बनकर कर प्रेम किया और खुद को ब्राह्मण बता कर युवती से शादी किया। पति के घर पहुँचने के बाद युवती को पता चला कि जिस युवक से उसने प्रेम विवाह किया है वह हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम है।

जब युवती ने इस बात का विरोध किया युवक ने उसके साथ नशीली गोली खिलाकर जबरन यौन शोषण किया। युवती का ये भी आरोप है कि युवक के द्वारा लगातार कई दिनों तक उसे हाई पावर डोज की नशीली दवाइयाँ खिलाई गई और बंधक बनाकर रखा गया। यही नहीं, युवती के द्वारा विरोध करने पर युवक और उसके परिजनों के द्वारा जमकर पिटाई भी की गई।

युवती का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और मुकदमा दर्ज कर लिया। बहराइच के विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र के सरकाही निवासी सतनशाह ने कथित तौर पर धर्म बदलकर तीन माह पहले अपने प्रेम जाल में फँसा लिया। युवती का आरोप है कि शाह ने हिंदू बनकर कर प्रेम किया और स्वयं को ब्राह्मण बता कर शादी की। घर पहुँचने के बाद युवती को पता चला कि पति बना युवक मुस्लिम है तो उसने विरोध किया। इस पर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा।

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) कुंवर ज्ञानन्जय सिंह ने बुधवार (मई 19, 2021) को बताया कि जनपद महराजगंज के नौतनवा इलाके की रहने वाली, स्वयं को हिन्दू बता रही 22 साल की एक युवती ने 18 मई को बहराइच जिले के थाना विशेश्वरगंज में शिकायत दर्ज कराई कि थाना क्षेत्र के सरकाही गाँव के निवासी मुस्लिम युवक शहंशाह खान ने स्वयं को हिन्दू बताते हुए उससे जबरदस्ती शादी की है। महिला का आरोप है कि शहंशाह उससे जबरन शारीरिक संबंध बनाता है और शहंशाह के परिवार के कल्लन व सद्दाम उसे मारते पीटते हैं। 

एएसपी ने बताया कि आरोपों के आधार पर विशेश्वरगंज थाने में शहंशाह खान व अन्य के खिलाफ दुष्कर्म, मारपीट व 3/5 उ0प्र0 विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिबंध कानून 2020 की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज हुआ है।

अपर पुलिस अधीक्षक कुँवर धनन्जय सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह लव जिहाद का मामला प्रतीत होता है लिहाज़ा मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि दोनों की पहले फोन पर बात हुई और फिर दोनों ने शादी कर ली। दोनों में पहले भी झगड़े थे लेकिन अब युवती ने आरोपित पर नए आरोप लगाए हैं, जिसके बाद आरोपित पति को पूछताछ करने के लिए थाना लाया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -