Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजचंदा कोचर के बेटे की हाई प्रोफाइल वेडिंग कैंसल होने के चर्चे, जैसलमेर में...

चंदा कोचर के बेटे की हाई प्रोफाइल वेडिंग कैंसल होने के चर्चे, जैसलमेर में शादी फंक्शन के लिए बुक थे 2 आलीशान होटल और 150 लग्जरी कार

रिपोर्ट के अनुसार अर्जुन की शादी के लिए मुंबई की एक इवेंट कंपनी की तरफ से जैसलमेर में होटलों को बुक किया गया था। अब बुकिंग कैंसिल कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक तीन महीने पहले से ही जैसलमेर में विवाह की तैयारी चल रही थी।

आईसीआईसीआई बैंक लोन घोटाले में गिरफ्तार बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के बेटे अर्जुन की हाई प्रोफाइल शादी कैंसल हो गई है। शादी के फंक्शन जैसलमेर में होने थे। इसके लिए दो आलीशान होटल और करीब 150 लग्जरी कारें बुक किए गए थे जो अब रद्द कर दिए गए हैं।

चंदा और उनके पति दीपक कोचर को CBI ने 23 दिसंबर 2022 को गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए करोड़ों रुपए के लोन के मामले में हुई थी। आरोप है कि जब चंदा कोचर ने ICICI बैंक की कमान संभाली तो उन्होंने वीडियोकॉन को 3250 करोड़ रुपए का लोन दिया था, जो बाद में नॉन परफॉर्मिंग एसेट (NPA) हो गए। NPA को साधारण भाषा में कहें तो ये पैसे डूब गए।

कोचर दंपति ने सीबीआई द्वारा अपनी गिरफ़्तारी को कोर्ट में चुनौती दी थी। कोचर दंपति ने गिरफ्तारी को चैलेंज करते हुए एक याचिका दायर की थी। साथ ही कोर्ट से इस पर तत्काल सुनवाई की गुहार लगाई थी। कोर्ट ने याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया। कोर्ट की तरफ से कहा गया था कि याचिका तत्काल सुनवाई के लायक नहीं है।

ख़बरों के मुताबिक याचिका रद्द होने के बाद अर्जुन कोचर की शादी भी कैंसिल करनी पड़ी है। अर्जुन की शादी के लिए मुंबई की एक इवेंट कंपनी की तरफ से जैसलमेर में होटलों को बुक किया गया था। होटलों से जुड़े लोगों ने जानकारी दी है कि मुंबई की जिस इवेंट कंपनी ने इस हाई प्रोफाइल वेडिंग के लिए होटल बुक किए थे, उनकी तरफ से सभी बुकिंग कैंसिल कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार इस शादी के लिए जैसलमेर के 2 आलीशान होटलों को बुक किया गया था। इसके अलावा शादी में मेहमानों को एयरपोर्ट से लाने और जैसलमेर की सैर करवाने के लिए 150 लग्जरी गाड़ियों की भी व्यवस्था की गई थी। सूत्रों के मुताबिक तीन महीने पहले से ही जैसलमेर में विवाह की तैयारी चल रही थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक चंदा कोचर के बेटे अर्जुन की शादी एक बिजनेस घराने से संबंध रखने वाली संजना नाम की लड़की के साथ तय हुई है। 7 जनवरी 2023 को मुंबई के ताज होटल में शादी की प्री पार्टी आयोजित की गई थी। इसके लिए मेहमानों को दावत भी दे दी गई थी। यह पार्टी मुंबई के ताज होटल में होनी थी।

बेटे अर्जुन के अलावा चंदा कोचर और दीपक कोचर को एक बेटी भी है। बेटी आरती की शादी साल 2014 में हो चुकी है। बेटे अर्जुन (26 साल) ने अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -