Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजबिहार के मंदिर में शिवलिंग को कर दिया खंडित, ग्रामीण ने लिया जावेद का...

बिहार के मंदिर में शिवलिंग को कर दिया खंडित, ग्रामीण ने लिया जावेद का नाम, बोले- मुर्गा-दारू पार्टी के बाद मंदिर में फेंक देते हैं अवशेष: सड़क पर उतरे आक्रोशित लोग

सड़क को जाम कर दिया गया। मौके पर पहुँचे पुलिस बल ने ग्रामीणों का गुस्सा शांत करवाने की काफी कोशिश की। लोगों का आरोप है कि मंदिर के पास ही मुस्लिम समुदाय के लोगों की मीट-मुर्गा बेचने की दुकान है। यहाँ शराब पीकर अक्सर आरोपित उपद्रव किया करते हैं।

बिहार के बेगूसराय जिले में एक हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ और शिवलिंग को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है। आरोपित का नाम जावेद बताया जा रहा है। इसके विरोध में लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी घटनास्थल पर पहुँचे। पुलिस ने विरोध प्रदर्शन करने वालों पर ही केस दर्ज करके 4 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला बेगूसराय के लाखो सहायक थाना क्षेत्र के खातोपुर चौक का है। यहाँ शुक्रवार को कई ग्रामीण सड़क पर विरोध प्रदर्शन करने उतर गए। ग्रामीणों का आरोप है कि उनके एक पौराणिक शिव मंदिर में जावेद नाम के व्यक्ति ने तोड़फोड़ की है।

शुक्रवार (22 सितंबर 2023) को हुई घटना में जावेद के साथ किसी निजाम का भी नाम आ रहा है। कहा जा रहा है कि शाम के समय दोनों आरोपितों ने पहले शराब पी, फिर उन्होंने मंदिर के पास फोटो खिंचवाई। अगले दिन लोगों को शिवलिंग क्षतिग्रस्त हालत में मिला।

मामले की जानकारी मिलते ही लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। सड़क को जाम कर दिया गया। मौके पर पहुँचे पुलिस बल ने ग्रामीणों का गुस्सा शांत करवाने की काफी कोशिश की। लोगों का आरोप है कि मंदिर के पास ही मुस्लिम समुदाय के लोगों की मीट-मुर्गा बेचने की दुकान है।

लोगों का कहना है कि जिस जगह मंदिर है उस इलाके में मुस्लिम आबादी है। लोगों का कहना है कि आसपास के लोग मंदिर परिसर में दारू शराब पीते हैं और मीट-मुर्गा खाकर उसके अवशेष मंदिर परिसर में फेंक दिए जाते हैं। शराब पीकर अक्सर कुछ लोग उपद्रव किया करते हैं।

विरोध कर रहे लोगों ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश सरकार से भी सवाल किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश में शराब पर पाबन्दी है, वहाँ दारुबाजी कैसे हो रही है। आरोप है कि नाराज लोगों ने एक आरोपित की दुकान में भी तोड़फोड़ की है।

घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पहुँचे। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। हालाँकि, उन्होंने नीतीश सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। बकौल गिरिराज सिंह, INDI गठबंधन दक्षिण से उत्तर भारत तक सनातन धर्म के खिलाफ हमलावर है। उन्होंने हिन्दू समाज से जागृत और एकजुट होने की अपील की।

वहीं बिहार पुलिस ने इस मामले में सड़क जाम करने और विरोध प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने इसे उपद्रव बताते हुए 4 लोगों के हिरासत में होने की जानकारी दी। मामले में जाँच जारी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -