Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाजभगवान परशुराम को बताया 'आतंकी' और 'बलात्कारी': कॉन्ग्रेस नेता गिरफ़्तार

भगवान परशुराम को बताया ‘आतंकी’ और ‘बलात्कारी’: कॉन्ग्रेस नेता गिरफ़्तार

क्राइम ब्रांच के एसपी पंकज कुमार सिंह ने कहा कि उन्हें जालमी के ख़िलाफ़ मापुसा के हिंदू युवा सेना ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि जालमी ने भगवान परशुराम पर अभद्र टिप्पणी की।

दक्षिण गोवा के बेनॉलिम में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ़ आयोजित रैली में हिंदुओं की धार्मिक भावनाएँ भड़काने के आरोप में गोवा की क्राइम ब्रांच ने कॉन्ग्रेस नेता रामकृष्ण जालमी को गिरफ्तार किया। जालमी पर आरोप लगा कि उन्होंने भगवान परशुराम का नाम लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में क्राइम ब्रांच के एसपी पंकज कुमार सिंह ने कहा कि उन्हें जालमी के ख़िलाफ़ मापुसा के हिंदू युवा सेना ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि जालमी ने भगवान परशुराम पर अभद्र टिप्पणी की। पुलिस के मुताबिक, उन्होंने शिकायत के आधार पर कॉन्ग्रेस नेता को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनपर IPC की धारा 259A और 153 A के तहत मामला दर्ज हुआ है।

हिंदू युवा संगठन का कहना है कि भगवान परशुराम, भगवान विष्णु के छठे अवतार हैं और हिंदू समुदाय में पूजनीय है। जालमी ने भगवान परशुराम को आतंकी और बलात्कारी बताया। जिससे हिंदू समुदाय के सदस्यों में गुस्सा व्याप्त है।

गौरतलब है कि हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचाने के अतिरिक्त हेट स्पीच के कारण होने वाली किसी भी घटना को रोकने के लिए हिंदू सेना ने जालमी के ख़िलाफ़ जल्द से जल्द एक्शन लेने की माँग की। साथ ही शिकायत में इस बात का भी उल्लेख किया कि इस वाकये के कारण हिंदू समुदाय को बहुत पीड़ा हुई है और इस भाषण के ख़िलाफ वो अलग-अलग मंच से अपना गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं। इसलिए किसी भी साम्प्रदायिक तनाव को रोकने के लिए एफआईआर जरूर दर्ज होनी चाहिए।

यहाँ बता दें, भगवान परशुराम श्री हरि विष्णु के अंशावतार हैं और 8 चिरंजीवियों में से एक हैं। मान्यता है कि वे आज भी जीवित हैं और युग के अंत में जब भगवान कल्कि रूप लेंगे तब वही उन्हें गुरु बनकर शिक्षा देंगे। हिंदू धर्म में भगवान परशुराम को महान और न्यायप्रिय देवता माना गया है। इसके अलावा उन्हें क्षत्रियों का संहारक भी कहा जाता है, क्योंकि उन्होंने कई बार धुष्ट क्षत्रियों से धरती को मुक्त कराया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अपनी बेटी की तरह रेप..’: इतना पीटा कि ब्रेस्ट सर्जरी करानी पड़ी, अरबपति की ‘सेक्स कालकोठरी’ में कई महिलाओं का यौन शोषण

जॉर्ज सोरोस के मनी मैनेजर रहे होवार्ड रुबिन पर 'सेक्स कालकोठरी' में BDSM सेशन के जरिए कई महिलाओं के यौन शोषण व प्रताड़ना के आरोप लगे हैं।

भारतीय हॉकी का ‘द ग्रेट वॉल’: जिसे घेर कर पीटने पहुँचे थे शिवसेना के 150 गुंडे, टोक्यो ओलंपिक में वही भारत का नायक

शिवसेना वालों ने PR श्रीजेश से पूछा - "क्या तुम पाकिस्तानी हो?" अपने ही देश में ये देख कर उन्हें हैरत हुई। टोक्यो ओलंपिक के बाद सब इनके कायल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,873FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe