Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजदिल्ली पुलिस के एनकाउंटर में कुख्यात शाहिद को लगी गोली: 8 राज्यों की पुलिस...

दिल्ली पुलिस के एनकाउंटर में कुख्यात शाहिद को लगी गोली: 8 राज्यों की पुलिस को थी तलाश, 40 मामलों में आरोपित

शाहिद हरियाणा स्थित मेवात के अपराधियों के गिरोह का सदस्य है और उस पर दिल्ली समेत अन्य राज्यों में लूट और एटीएम तोड़ कर डकैती करने का आरोप है। देश के कुल 8 राज्यों की पुलिस शाहिद को इन अपराधों की वजह से तलाश रही थी।

उत्तर प्रदेश पुलिस की तर्ज पर दिल्ली पुलिस ने भी अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव किया है। अपराधियों को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस कार्रवाई के लिहाज़ से आक्रामक होती नजर आ रही है। संभवतः, यही वजह है कि दिल्ली पुलिस को हाल ही में कार्रवाई के दौरान एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। 

गुरुवार (4 फरवरी 2021) की रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और अपराधियों के बीच मुठभेड़ (एनकाउंटर) हो गई। इस मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गोली लगी, रिपोर्ट्स के मुताबिक़ उस बदमाश पर अलग-अलग पुलिस थानों में लगभग 40 मामले दर्ज हैं। फ़िलहाल उस बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

7 राउंड गोलियाँ चलाई गई

एनकाउंटर की घटना राजधानी दिल्ली के सरिता विहार इलाके में हुई, दिल्ली पुलिस के इस एनकाउंटर में लगभग 7 राउंड गोलियाँ चलाई गई। इस बीच एक बदमाश को पैर में गोली लगी और वह बुरी तरह घायल हुआ। पुलिसकर्मियों ने घायल अपराधी की पहचान शाहिद के रूप में की है।

इस मुठभेड़ के ठीक बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उसे नज़दीकी अस्पताल लेकर गई और वहाँ उसका उपचार जारी है। घटना के समय शाहिद कालिंदीकुंज से देर रात लौट कर रेलवे लाइन के पास सरिता विहार की ओर जा रहा था। पुलिस ने शाहिद के पास से .32 की एक सेमीऑटोमैटिक पिस्तौल, 6 ज़िंदा कारतूस और 4 खाली गोलियाँ बरामद की हैं।  

8 राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश

शाहिद हरियाणा स्थित मेवात के अपराधियों के गिरोह का सदस्य है और उस पर दिल्ली समेत अन्य राज्यों में लूट और एटीएम तोड़ कर डकैती करने का आरोप है। देश के कुल 8 राज्यों की पुलिस शाहिद को इन अपराधों की वजह से तलाश रही थी लेकिन अब तक वह पुलिस से बचने में कामयाब रहा था। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस शाहिद पर आगे की कार्रवाई करेगी।  

उत्तर प्रदेश पुलिस का एनकाउंटर

हाल ही में उत्तर प्रदेश के बागपत में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। ये मुठभेड़ बिनौली पुलिस चौकी से कुछ दूर स्थित बाईपास पर मंगलवार (फ़रवरी 2, 2021) की देर रात हुई थी। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में 1 लाख का इनामी बदमाश जावेद मारा गया था। बड़ौत क्षेत्र में मारा गया जावेद दिल्ली पुलिस के एक सिपाही की हत्या के मामले में पहले से ही वॉन्टेड था। घटनास्थल से कार्बाइन और पिस्तौल भी बरामद हुई थी।   

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -