Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजअंजलि ने नहीं पी थी शराब, पेट में सिर्फ खाना था: डॉक्टर ने खारिज...

अंजलि ने नहीं पी थी शराब, पेट में सिर्फ खाना था: डॉक्टर ने खारिज किए मौके से भागने वाली ‘सहेली’ के दावे, कहा- उसे तड़पा-तड़पाकर मारा गया

डॉक्टर भूपेंद्र ने जहाँ अंजलि के सहेली के दावों को खारिज किया है। वहीं अंजलि के परिजनों ने माँग की है कि इस मामले को हत्या के तहत दर्ज करवाकर कार्रवाई की जाए।

दिल्ली के कंझावला हादसा मामले में अंजलि के परिवारवालों ने दोस्त निधि के दावों को खारिज कर दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से अंजलि के परिजानों ने यह भी दावा किया है कि अंजलि ने शराब नहीं पी थी। परिजनों ने दावा किया कि अंजलि का ब्रेन नहीं मिल रहा है। उन्होंने अंजलि की हत्या का आरोप लगाया है।

बुधवार (4 जनवरी 2022) को अंजलि के परिजनों की तरफ से भूपेंद्र चौरसिया मीडिया के सामने आए और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले में कई बड़े दावे किए। भूपेंद्र ने कहा कि घटना के बाद से ही वे परिवार की मदद कर रहे हैं। उन्होंने परिजनों की तरफ से दावा किया कि अंजलि को जानबूझकर घसीटकर मारा गया।

खुद को डॉक्टर बता रहे भूपेंद्र ने अंजलि की सहेली के आरोपों को भी गलत करार दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से उन्होंने बताया कि अंजलि के पेट में फूड पार्टिकल होने की बात कही गई है। इसका मतलब है अल्कोहल कहीं भी नहीं था। भूपेंद्र ने आगे कहा कि मर्डर करने के दो तरीके हैं एक होती है एक झटके में मार देना और दूसरा उसे धीरे-धीरे तड़पाकर मारना। अंजलि को धीरे-धीरे तड़पाकर मारा गया है।

परिजनों ने इस मामले में हत्या का मामला दर्ज करने की माँग की है। परिजनों के अलावा दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी अंजलि की सहेली निधि पर सवाल खड़े कर रही हैं। स्‍वाति मालीवाल का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें उन्होंने निधि द्वारा अंजलि को हादसे का जिम्मेदार ठहराए जाने पर सवाल उठाया है।

उन्होंने कहा, “अंजलि की दोस्‍त टीवी पर बार बार यही कह रही है कि अंजलि की ही गलती थी, तो मैं जानना चाहती हूँ कि यह कैसी दोस्‍त है, जिसकी दोस्‍त उसके सामने गाड़ी के नीचे आ गई, वह रो रही थी, चिल्‍ला रही थी और यह लड़की वहाँ से भाग खड़ी होती है। घर में आकर सो जाती है।”

स्वाति मालीवाल आगे कहती हैं कि निधि ने घटना को लेकर किसी को जानकारी देना जरूरी नहीं समझा? हादसे के बाद न पुलिस को बताया और न ही अंजलि के माता-पिता को बताया। उस समय ये स्‍कूटी उठाकर गाड़ी का पीछा भी कर सकती थी। कम से कम कोशिश तो कर सकती थी। एक तो इस लड़की ने कुछ किया नहीं। ऊपर से जब से पुलिस इसके पास गई है ये बार-बार अंजलि को बदनाम करने में लगी है।

स्वाति मालीवाल ने अंजलि के दोस्त के भूमिका की जाँच की माँग की है। उन्होंने कहा है कि जो अपनी दोस्त की नहीं हुई उसकी बात पर यकीन करना मुश्किल है।

आपको बता दें 1 जनवरी, 2023 को अंजलि हादसे का शिकार हो गई थी। उसकी स्कूटी को टक्कर मारते हुए एक कार उसे कई किलोमीटर तक घसीटती रही। रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस ने कार सवार आरोपितों पर गैर-इरादतन हत्या, लापरवाही से मौत और आपराधिक साजिश रचने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शराब घोटाले में दिल्ली CM के खिलाफ जाँच पूरी, अब ₹1100 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क करने की तैयारी: रिपोर्ट में ED अधिकारी के हवाले...

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि उनकी इस केस में पार्टी के साथ-साथ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जाँच पूरी हो गई है।

जो प्रधानमंत्री है खालिस्तानी आतंकियों का ‘हमदर्द’, उसने अब दिलजीत दोसांझ को दिया ‘सरप्राइज’: PM ट्रुडो से मिलकर बोले भारतीय सिंगर- विविधता कनाडा की...

कनाडा पीएम ट्रुडो जो हमेशा से खालिस्तानी आतंकियों के 'हमदर्द' बनकर रहे उन्होंने हाल में दिलजीत दोसांझ को कनाडा में 'सरप्राइज' दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -