Monday, January 17, 2022
Homeदेश-समाजप्रदर्शनकारी ने दिल्ली पुलिस के SHO पर तलवार से किया जानलेवा हमला, अस्पताल में...

प्रदर्शनकारी ने दिल्ली पुलिस के SHO पर तलवार से किया जानलेवा हमला, अस्पताल में भर्ती: नशे में धुत था ‘किसान’ हरप्रीत

हरप्रीत सिंह ने तलवार से जानलेवा हमला कर के दिल्ली पुलिस की कार छीन ली। पीछा करने गए SHO आशीष दुबे पर उसने तलवार से कातिलाना हमला करके...

गणतंत्र दिवस के दिन जिस तरह से ‘किसान’ प्रदर्शनकारियों की हिंसा में 500 पुलिसकर्मी घायल हुए थे, उसे अभी देश भूल भी नहीं है कि पुलिसकर्मियों पर फिर हमले किए जा रहे हैं। सिंघु सीमा पर फिर से दिल्ली पुलिस के एक SHO पर तलवार से हमला किया गया। मंगलवार (फरवरी 16, 2021) की रात 8 बजे हरप्रीत सिंह नामक प्रदर्शनकारी ने तलवार के बल पर जानलेवा हमला कर के दिल्ली पुलिस की कार छीन ली।

उक्त प्रदर्शनकारी कार लेकर चंपत होने लगा, जिसके बाद पुलिस ने उसका पीछा करना शुरू किया। मुकरबा चौक पर जब उसने खुद को घिरा हुआ पाया तो उसने कार को वहीं पर छोड़ दी और वहाँ पड़ी एक स्कूटी लेकर भाग खड़ा हुआ। समयपुर बादली थाने में तैनात SHO आशीष दुबे पुलिस बल के साथ उसका पीछा कर रहे थे, इसी दौरान उसने तलवार से हमला कर दिया और वो जख्मी हो गए।

तलवार के हमले में उनकी जान बाल-बाल बची। उँगलियों और गर्दन में जख्म होने के कारण उन्हें रात को ही अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। आरोपित पंजाब का रहने वाला है। उसके खिलाफ दो मुकदमे दर्ज कर लिए गए हैं। पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि आरोपित नशे में भी था। उससे पूछताछ की जा रही है। इससे प्रदर्शन स्थल पर नशे को लेकर भी सवाल खड़ा हुआ है।

इससे पहले भी ऐसी वारदात सामने प्रदर्शनकारियों ने अलीपुर के SHO पर तलवार से हमला कर दिया था और वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जनवरी 29, 2021 की इस घटना में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने वहाँ मौजूद SHO पर तलवार से हमला कर दिया था, जिसमें उनका हाथ जख्मी हो गया। घायल SHO को अस्पताल ले जाकर तलवार को कब्जे में ले लिया गया था। 26 जनवरी को ऐसी कई वारदातें हुई थीं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘रेप कैपिटल बन गया है राजस्थान’: अलवर मूक-बधिर बच्ची से गैंगरेप मामले में पुलिस का यू-टर्न, गहलोत सरकार ने की CBI जाँच की सिफारिश

अलवर में रेप की शिकार मूक-बधिर बच्ची के मामली की जाँच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीबीआई को सौंप दी है। सरकार का काफी विरोध हो रहा है।

CM योगी का UP: 2000 Cr का अवैध साम्राज्य ध्वस्त, ढेर हुए 140 अपराधी, धर्मांतरण और गोकशी पर शिकंजा, महिलाएँ सुरक्षित हुईं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाया। गोकशी-धर्मांतरण पर प्रहार किया। उत्तर प्रदेश में माफिया राज खत्म हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,672FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe