Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाजबॉलीवुड के बाद संसद में CORONA की एंट्री: कनिका की पार्टी में दुष्यंत, संसद...

बॉलीवुड के बाद संसद में CORONA की एंट्री: कनिका की पार्टी में दुष्यंत, संसद में उनके बाजू में बैठे TMC नेता भी सेल्फ आइसोलेशन में

कनिका कपूर ने लखनऊ पहुँचने के बाद महानगर में मौजूद गैलेंट अपार्टमेंट में लोगों को पार्टी दी। कनिका लखनऊ के ताज होटल में एक पार्टी में भी शामिल हुई। पार्टी में तमाम बड़े अफसर और नेता शामिल थे। महानगर के अपार्टमेंट के साथ लखनऊ में काफी खलबली मची है। कनिका के साथ उनकी मेड की रिपोर्ट पॉजिटिव है। वह जिस-जिस पार्टी में गईं वहाँ के सैकड़ों नौकर-चाकर और पार्टी कैटरर के तमाम कर्मी भी दहशत में हैं।

आज ही बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद अचानक से बॉलीवुड से लेकर संसद तक खलबली मच गई है। दरअसल, 15 मार्च को लंदन से लौटने के बाद कनिका एक हाई प्रोफाइल पार्टी में शामिल हुई, जिसमें प्रदेश के बड़े नेता, अफसर शामिल हुए थे। इनमें से एक हैं भाजपा नेता वसुंधरा राजे। लेकिन एक तस्वीर के सामने आने से पूरी कड़ी में अफरा-तफरी मच गई है।

कनिका कपूर कि पार्टी की तस्वीरों में देखा जा सकता है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता और राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी इस पार्टी में शामिल हुईं। उनके साथ सांसद और उनके बेटे दुष्यंत सिंह भी इसमें शामिल थे। इस पार्टी में मौजूद लोग कई और जगहों पर भी जा चुके हैं, जिसके बाद वसुंधरा राजे सिंधिया और दुष्यंत सिंह ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। लेकिन इसमें सबसे अहम् मोड़ जो सामने आया है, वो ये कि दुष्‍यंत सिंह इस पार्टी के बाद संसद भी गए थे, जहाँ उनके बगल बैठने की वजह से अब TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भी अब खुद को सेल्फ आइसोलेशन में रखा है।

इस पार्टी में मौजूद उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह व उनकी पत्नी ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री, उनकी पत्नी व घर में काम करने वाले लोगों के सैंपल लैब भेजे गए हैं। 

कनिका कपूर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की बात सामने आते ही TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन जो संसद की कार्यवाही के दौरान वसुंधरा राजे के सांसद बेटे दुष्यंत सिंह के साथ बैठे थे, ने एहतियातन खुद को एकांतवास में कर लिया है। दुष्यंत सिंह की कनिका के पार्टी में शामिल होने की खबर आने के बाद टीएमसी सांसद ने कहा, “यह सरकार सभी को खतरे में डाल रही है। पीएम खुद को एकांतवास में रखने के लिए कह रहे हैं, लेकिन संसद चल रही है। पार्टी के अगले दिन मैं दुष्यंत के साथ ढाई घंटे तक उनके बगल में बैठा था। दो सांसद और हैं जिन्होंने खुद को एकांतवास में रखा है। इस सत्र को स्थगित कर देना चाहिए।”

वहीं भाजपा नेता वसुंधरा राजे सिंधिया ने भी ट्वीट में लिखा है, “कुछ दिन पहले दुष्यंत (वसुंधरा के बेटे) और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गई थी। कनिका कपूर, जोकि #Covid19 संक्रमित पाई गई हैं, वह भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं। सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ आइसोलेशन में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं।”

कनिका के संक्रमण की खबर सार्वजनिक होने के बाद उनकी लन्दन से आने के बाद की पूरी ट्रेवल हिस्ट्री का विश्लेषण किया जा रहा है। जिसमें पता चला है कि लखनऊ के अलावा कनिका कपूर कानपुर में अपने एक रिश्तेदार की पार्टी में भी गईं। कनिका कपूर के रिश्तेदार संजय टंडन का कहना है कि गृह प्रवेश की पार्टी में 15-20 लोग आए थे।

सांसद दुष्यंत सिंह और डेरेक ओ ब्रायन के बाद सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी दुष्‍यंत सिंह के साथ एक कार्यक्रम में मौजूद होने की वजह से सेल्‍फ आइसोलेशन का फैसला लिया है। इस तरह से पता चल रहा है कि इस वायरस के संक्रमण का तरीका कितने स्तर पर प्रभावित कर सकता है।

कनिका कपूर ने लखनऊ पहुँचने के बाद महानगर में मौजूद गैलेंट अपार्टमेंट में लोगों को पार्टी दी। पार्टी में करीब 125 लोग शामिल हुए थे। कनिका कपूर लखनऊ के ताज होटल में एक पार्टी में भी शामिल हुई थी। पार्टी में तमाम बड़े अफसर और कई नेता शामिल थे। महानगर के अपार्टमेंट के साथ लखनऊ में काफी खलबली मची है। कनिका के साथ उनकी मेड की रिपोर्ट पॉजिटिव है। वह जिस-जिस पार्टी में गईं वहाँ के सैकड़ों नौकर-चाकर और पार्टी कैटरर के तमाम कर्मी भी दहशत में हैं। जिन दोनों ही पार्टियों में कनिका कपूर गई वहाँ कैटरिंग स्टाफ व होटल स्टाफ को हटाकर 500-700 लोग शामिल हुए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -