Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजचेकिंग के दौरान UP पुलिस से भागा शूटर दानिश, रोकने पर फायरिंग की: मुठभेड़...

चेकिंग के दौरान UP पुलिस से भागा शूटर दानिश, रोकने पर फायरिंग की: मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, छानबीन में अवैध हथियार बरामद

उत्तर प्रदेश के नोएडा फिल्म सेंटर में मुठभेड़ के बाद पता चला पकड़ा गया बदमाश छेनू गैंग का दानिश है, जिसके ऊपर दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में 20 से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने उसके पास से चोरी की बाइक, अवैध हथियार और लूट के मोबाइल बरामद किए हैं।

नोएडा फिल्म सिटी में शुक्रवार (7 अक्टूबर 2022) को पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में पुलिस ने छेनू गैंग के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। बदमाश की पहचान दानिश उर्फ सयार उर्फ चीता के रूप में हुई है। दानिश पर दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में 20 से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने उसके पास से चोरी की बाइक, अवैध हथियार और लूट के मोबाइल बरामद किए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस स्थानीय ब्रह्मपुत्र मार्केट के पास चेकिंग कर रही थी। इस दौरान, पुलिस ने एक संदिग्ध को रुकने के लिए कहा लेकिन वह भागने लगा और इसके बाद उसने पुलिस पर फायरिंग भी कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें दानिश घायल हो गया। इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

इस मामले में, नोएडा एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने कहा, “शुक्रवार सुबह ब्रह्मपुत्र मार्केट के पास पुलिस जाँच अभियान चला रही रही थी। इस दौरान, एक संदिग्ध को देखकर पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया लेकिन वह भागने लगा। जिसके बाद पुलिस ने उसका पीछा किया।”

उन्होंने आगे बताया, “पुलिस ने उसका पीछा करते हुए उसे नोएडा के सेक्टर 16A फिल्म सिटी में बने बिजली घर के पास एक खाली बिल्डिंग के पास रोका। जहाँ, उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की जिसमें वह घायल हो गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से अवैध हथियार, लूटे गए 4 मोबाइल फोन व चोरी की बाइक बरामद किए हैं।”

एडीसीपी द्विवेदी ने यह भी कहा है पुलिस ने दानिश के सहयोगी का पता लगाने के लिए तलाश अभियान शुरू किया है। उसका सहयोगी शुक्रवार सुबह उसके साथ ही था, लेकिन फिर फरार हो गया है। उसे भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी का कहना है कि गिरफ्तार आरोपित दानिश, छेनू गैंग का शार्प शूटर रहा है। दिल्ली-एनसीआर में उस पर 20 से अधिक मामले दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस इस अभियुक्त के पुराने सभी मामलों की भी जानकारी कर रही है और यह भी देखा जा रहा है कि दिल्ली एनसीआर में दर्ज मामलों के अलावा यह किन-किन मामलों में वांछित था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -