Monday, April 15, 2024
Homeदेश-समाजहिन्दुओं को आतंकवादी बताने वाला NSUI नेता शौकत गिरफ्तार, J&K पुलिस ने दर्ज किया...

हिन्दुओं को आतंकवादी बताने वाला NSUI नेता शौकत गिरफ्तार, J&K पुलिस ने दर्ज किया मामला

शौकत ने हिन्दू धर्म को 'आतंकियों का मजहब' कहा था। उसने लिखा था कि निरक्षर, गंदे, भद्दे हिंदू ही हमारे भारत में धार्मिक प्रदूषण फैला रहे हैं। इंशाअल्लाह, मेरा इंडिया इस्लामिक राज्य हो जाएगा।

कॉन्ग्रेस पार्टी के छात्र संघ NSUI के शौकत अली शाहीन (Shokit Ali Shaheen) ने भारत को इस्लामिक राज्य बनाने की बात कही थी। अब उसे जम्मू कश्मीर की पूँछ पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। उस पर रविवार (मई 17, 2020) को आईपीसी की धारा-295 (धार्मिक भावनाओं को आहत करना), धारा 505 (2) (विभिन्न समुदायों के बीच घृणा फैलाना) और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है। स्वर्णकोट थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

पूँछ पुलिस ने बताया कि NSUI के शौकत अली को गिरफ़्तार किए जाने के बाद उसे जमानत भी दे दी गई है। इसके बाद कोई भी उसके लिखे भड़काऊ पोस्ट को शेयर करता है तो उसके खिलाफ भी लीगल एक्शन लिया जाएगा। शौकत ने हिन्दू धर्म को ‘आतंकियों का मजहब’ कहा था। उसने लिखा था कि क़ुरान ही विज्ञान का मार्गदर्शक है और दुनिया में 57 इस्लामी मुल्क हैं, जो बताते हैं कि इस्लाम पूरे विश्व में चमक रहा है।

NSUI महासचिव शौकत अली शाहीन द्वारा फेसबुक पर की गई हिंदू-घृणा और मजहबी वर्चस्व से लिप्त टिप्पणियाँ कुछ इस प्रकार हैं –

  1. ‘हिंदू इस पृथ्वी पर एक आतंकवादी धर्म है’,
  2. ’57 इस्लामिक देश हैं और इस्लाम पूरी दुनिया में चमक रहा है…’
  3. ‘कुरान विज्ञान का मार्गदर्शक है…’
  4. ‘निरक्षर, गंदे, भद्दे हिंदू ही हमारे भारत में धार्मिक प्रदूषण फैला रहे हैं…’
  5. ‘इंशाअल्लाह, मेरा इंडिया इस्लामिक राज्य हो जाएगा।’
  6. ‘गाय का गोबर और गोमूत्र पीने वाली कौम’

हालाँकि, हिन्दू विरोधी टिप्पणियों के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल होते ही उसने अपना पेज निष्क्रिय कर दिया। शायद, हिंदू समुदाय के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के बाद FIR की संभावना के कारण, शौकत ने तुरंत अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट या अस्थायी रूप से बंद कर दिया।

यह महज एक संयोग नहीं है कि शाहीन कथित तौर पर कॉन्ग्रेस पार्टी के छात्र संघ से जुड़ा हुआ है। कॉन्ग्रेस के नेता, लंबे समय से हिंदुओं के खिलाफ घृणा को बढ़ावा देते आए हैं और ऐसे बयानों को अपनी विचारधारा का आधार साबित करने का प्रयास किया है।

लगभग हर दूसरे दिन ऐसे मामले सामने आते हैं जिनमें कॉन्ग्रेस नेता या उनके सोशल मीडिया प्रभारी गो-मूत्र पर चुटकुले और तंज कसते नजर आते हैं।

हाल ही में, जब दुनिया कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रही थी, महिला कॉन्ग्रेस की सोशल मीडिया समन्वयक, लावण्या बल्लाल ने एक ट्वीट में कटाक्ष करते हुए कहा था कि बाहर के लोग कोरोना वायरस का ‘इलाज’ बेच रहे हैं जबकि ‘भारत के पास गो-मूत्र’ है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लेफ्ट-कॉन्ग्रेस ने लूटा पूरा केरल, कर्मचारियों को देने के पैसे भी नहीं बचे: PM मोदी का वामपंथी सरकार पर हमला, आर्थिक संकट के लिए...

पीएम मोदी ने कहा कि केरल की वामपंथी सरकार पर सोना तस्करी में लिप्त होने के आरोप हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस पर भी हमला बोला।

चुनावी रिपोर्टिंग के नाम पर कॉन्ग्रेसी CM के साथ चिकेन करी पार्टी, नवरात्रि में मछली दिखा-दिखा कर खाना… राजदीप सरदेसाई पत्रकार हैं या खानसामा

मुट्ठी से रागी मुड्डे को दबा-दबा कर गोल बना कर उसे चिकेन करी में डुबो कर निगल लेना ही अगर पत्रकारिता है तो राजदीप सरदेसाई को ये मुबारक हो!

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe