Tuesday, May 21, 2024
Homeदेश-समाजचलती ट्रक से गायों को फेंका, टायर फटने पर भी भगाते रहे गाड़ी... बजरंग...

चलती ट्रक से गायों को फेंका, टायर फटने पर भी भगाते रहे गाड़ी… बजरंग दल और गौ रक्षकों की मदद से 22 km बाद गुरुग्राम पुलिस ने दबोचा

गौ तस्करों ने पुलिस की गाड़ियों के आगे चलती ट्रक से गायों को भी गिराया। ऐसा वो पुलिस की गाड़ी को पलट देने के लिए कर रहे थे। गिरफ्तारी में बजरंग दल और गौ रक्षकों ने सक्रिय भूमिका निभाई।

गुरुग्राम पुलिस ने 22 किलोमीटर तक पीछा करके 5 गौ तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इन आरोपितों के नाम बबलू, तस्लीम, पापा, शहीद और खालिद हैं। ये आरोपित एक ट्रक में सवार थे पुलिस ने लगातार रोकने की कोशिश की पर वो भागते रहे।

गौ तस्करों ने पुलिस की गाड़ियों के आगे चलती ट्रक से गायों को भी गिराया। ऐसा वो पुलिस की गाड़ी को पलट देने के लिए कर रहे थे। सभी आरोपित मेवात के नूँह इलाके के निवासी हैं। यह घटना 8-9 अप्रैल (शनिवार) रात की है। इस गिरफ्तारी में बजरंग दल और गौ रक्षकों ने भी सक्रिय भूमिका निभाई।

गुरुग्राम के DCP क्राइम राजीव देशवाल के मुताबिक, “पुलिस को सेक्टर 29 क्षेत्र से लगभग 6-7 गायों की चोरी की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने रास्तों पर नाकेबंदी की। इस नाकेबंदी के दौरान एक गाड़ी में 5 लोग सवार मिले। वो पुलिस से भागने के दौरान रास्ते में गायों को गिराते जा रहे थे। ऐसा वो इसलिए कर रहे थे क्योंकि उनका पीछा पुलिस की गाड़ियाँ कर रही थीं। भागने के दौरान आरोपित भी मामूली रूप से घायल हो गए, जिनका इलाज करवाया जा रहा है। सभी आरोपित पुलिस की कस्टडी में हैं। उनके पास से 1 देसी पिस्तौल, 5 खोखे और 1 जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। गायों का भी उपचार चल रहा है।”

पुलिस द्वारा पीछा किए जाने के दौरान इन आरोपितों की गाड़ी का टायर भी फट गया था। लेकिन उन्होंने इसके बाद भी गाड़ी नहीं रोकी। पुलिस ने इस बीच इन्हें कई बार चेतावनी दी पर इन सभी ने अनसुना कर दिया। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पुलिस लगातार आरोपितों का पीछा कर रही है। पीछा करने के दौरान पुलिस इस बात का भी ध्यान रख रही थी कि सड़क पर चलते किसी अन्य राहगीर को कोई नुकसान न पहुँचे।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को इस तस्करी की सूचना बजरंग दल ने दी थी। आरोपितों के खिलाफ FIR भी बजरंग दल के मानेसर क्षेत्र के कार्यकर्ता मोहित उर्फ़ मोनू ने दर्ज करवाई है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 5/13, 17 HGSGS एक्ट, धारा 307 और 25.54.59 आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। FIR के मुताबिक:

“हमें मुखबिर से गौ तस्करों की गाड़ी आने की सूचना थी। हम बोलेरो से एम्बियंस मॉल के पास खड़े थे। हमें देखते ही गौ तस्कर सिग्नेचर टावर की तरफ भागे। उन्होंने अपनी चलती हुई टाटा 407 ट्रक से गायों को नीचे फेंकना शुरू कर दिया।”

जिन गौरक्षकों ने पुलिस को सूचना दी थी, उनकी टीम भी पुलिस के साथ चल रही थी। अशोक नाम के गौ रक्षक ने बताया, “ये गाड़ी दिल्ली की तरफ से आ रही थी। उसको रोकने के बाद भी ये नहीं रुकी। इस दौरान ये गाड़ी एक दूसरी गाड़ी से टकराई और इसमें सवार लोग भागने लगे। पुलिस मौके पर थी और उन्होंने अपनी कार्रवाई की। भागने के दौरान इन्होंने 7 गाएँ नीचे फेंकी।”

एक अन्य गौ रक्षक ने बताया कि उन्होंने तस्करों की गाड़ी का पीछा एम्बियंस मॉल से किया था। इस दौरान गौ तस्करों द्वारा उन पर फायरिंग भी की गई। भागने के दौरान ही कुछ गौ तस्कर नीचे कूद गए, जिन्हें चोटें आई हैं।

गौ तस्करों की गिरफ्तारी के बाद बजरंग दल के उत्साहित कार्यकर्ता

वीडियो में एक जगह यह भी दिख रहा कि सभी गायों को चलती गाड़ी से नीचे फेंक देने के बाद आरोपित ट्रक में से ही हाथ जोड़ रहे थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -