Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजजिस रेहान को दी कभी रोजी-रोटी, उसने ही सोनू निगम के पिता के घर...

जिस रेहान को दी कभी रोजी-रोटी, उसने ही सोनू निगम के पिता के घर से की ₹72 लाख की चोरी: डुप्लीकेट चाबी से घर में घुसा था पूर्व ड्राइवर

अगम कुमार के घर से लगातार दो दिनों तक डिजिटल लाॅकर से पैसे गायब हुए थे। इसके बाद पुलिस से शिकायत की थी। अगम कुमार के अनुसार पूर्व ड्राइवर रेहान को लाॅकर का पासवर्ड भी पता था।

मुंबई पुलिस ने सिंगर सोनू निगम के पिता के घर से चोरी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान रेहान के रूप में हुई। वह सोनू निगम के पिता अगम कुमार का ड्राइवर रह चुका है। कुछ समय पहले ही उसे काम से निकाला गया था। रेहान ने अगम कुमार के घर से 72 लाख रुपए चुराए थे। इसमें से 70 लाख रुपए पुलिस ने बरामद किए हैं। गिरफ्तारी शुक्रवार (24 मार्च 2023) को हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोनू निगम के पिता अगम कुमार 19 मार्च 2023 को अपनी बेटी निकिता के घर गए हुए थे। वापस घर आने पर उन्होंने देखा कि डिजिटल लॉकर से 40 लाख रुपए गायब हैं। इसकी जानकारी उन्होंने अपनी बेटी निकिता को भी दी। इसके बाद अगले दिन यानी 20 मार्च 2023 को अगम कुमार अपने बेटे सोनू निगम से मिलने गए। इस दिन भी उनके लॉकर से 32 लाख रुपए गायब हो गए।

चोरी की इस घटना के बाद सोनू निगम की बहन निकिता ने 22 मार्च को मुंबई के ओशिवारा थाने में शक के आधार पर रेहान के खिलाफ FIR दर्ज कराई। पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 380, 454 और 457 के तहत मुकदमा दर्ज किया था। निकिता ने पुलिस को बताया था रेहान ने करीब 8 महीने तक उनके पिता के पास बतौर ड्राइवर नौकरी की। उसके काम को लेकर कई प्रकार की शिकायतें थीं। ऐसे में उसे नौकरी से निकाल दिया गया।

इसके बाद पुलिस ने अगम कुमार के घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जाँच की। फुटेज में पूर्व ड्राइवर रेहान दोनों दिन (19 और 20 मार्च को) बैग लेकर अगम कुमार के घर की ओर जाता दिखाई दिया। इसके बाद पुलिस ने रेहान की तलाश शुरू की और उसे कोल्हापुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने रेहान के पास से चोरी के 70 लाख 70 हजार रुपए भी बरामद किए हैं।

बता दें कि सोनू निगम के पिता अगम कुमार ने शक जताते हुए पुलिस से कहा था कि डुप्लीकेट चाबी की मदद से रेहान घर में घुसा होगा। इसके बाद उसने सिलसिलेवार तरीके से डिजिटल लॉकर में रखे 72 लाख रुपए चुरा लिए। अगम कुमार ने कहा था कि रेहान को डिजिटल लॉकर का कोड भी पता था। इसलिए वह चोरी करने में कामयाब हुआ।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -