Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजजिस डॉक्टर को सुरक्षाकर्मियों ने पीटा, उसके घर पहुँच कुमार विश्वास ने मनाई दिवाली:...

जिस डॉक्टर को सुरक्षाकर्मियों ने पीटा, उसके घर पहुँच कुमार विश्वास ने मनाई दिवाली: भेंट की भगवान श्रीराम की प्रतिमा, माफ़ी माँग दूर किए गिले-शिकवे

कुमार विश्वास ने डॉक्टर से मिलकर उन्हें गले लगा लिया, साथ ही अपने सभी गले-शिकवे मिटाकर रिश्तों को रोशनी से भरने का प्रयास किया। इसके बाद दोनों पक्षों में मेल मिलाप के साथ ही इस मामले में सुलह होने की बात सामने आई है। 

कवि कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात जवानों और डॉक्टर पल्लव वाजपेयी के बीच मारपीट का मामला सामने आया था। जिसमें कुमार विश्वास के सुरक्षकर्मियों पर डॉ पल्लव की पिटाई का आरोप लगा था। वहीं दीपावली पर कुमार विश्वास डॉक्टर पल्लव बाजपेयी के घर पहुँचकर उन्हें दिवाली की बधाई दी, उनसे माफी माँगी। इसके साथ ही कुमार विश्वास ने डॉक्टर के घर पर ही दीपावली मनाई। 

रिपोर्ट के अनुसार, कुमार विश्वास डॉ. पल्लव वाजपेयी से मिलने रविवार (12 नवंबर, 2023) की शाम गाजियाबाद उनके घर गए वहाँ उन्होंने भगवान राम की मूर्ति भेंटकर डॉक्टर के परिजनों से मुलाकात कर माफ़ी माँगी एवं दिवाली की बधाई दी।

कुमार विश्वास ने डॉक्टर से मिलकर उन्हें गले लगा लिया, साथ ही अपने सभी गले-शिकवे मिटाकर रिश्तों को रोशनी से भरने का प्रयास किया। इसके बाद दोनों पक्षों में मेल मिलाप के साथ ही इस मामले में सुलह होने की बात सामने आई है। 

बता दें कि सुरक्षाकर्मियों द्वारा माँ-पिटाई के विवाद में दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज हुआ था। वहीं इस मामले को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कुमार विश्वास ने माफी माँग ली थी। जबकि डॉक्टर की पिटाई के इस मामले में कुमार विश्वास मामले में सीधे तौर पर आरोपित नहीं थे।

दरअसल, विवाद उनके सुरक्षाकर्मियों और डॉक्टर पल्लव वाजपेयी के बीच हुआ था। इस मामले में जहाँ शुरू में कुमार विश्वास ने जहाँ डॉक्टर के काफिले में घुस आने का आरोप लगाया था वहीं डॉक्टर पल्लव का एक वीडियो सामने आया तह जिसमें उनके नाक से खून बह रहा था। वहीं डॉक्टर ने अपनी शिकायत में कहा था कि  9 नवंबर, 2023 की शाम को उनके कार को रोककर कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों ने उनकी पिटाई की थी।

गौरतलब है कि मशहूर कवि डॉक्टर कुमार विश्वास ने 9 नवंबर, 2023 की शाम को सोशल मीडिया एक पर पोस्ट किया था कि उनके सुरक्षाकर्मियों की कार को एक कार ने आगे-पीछे से धक्का मार दिया। जब सुरक्षाकर्मी उतरकर उससे बात करने लगे तो कार चालक ने सुरक्षाकर्मियों की पिटाई कर दी। इस मामले में कुमार विश्वास ने आरोप लगाया है कि दूसरी कार में सवार व्यक्ति ने यूपी पुलिस के सिपाही और केंद्रीय सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर घटना की जानकारी दी थी। वहीं कुमार विश्वास के आरोप के थोड़ी ही देर बाद डॉक्टर पल्लव वाजपेयी ने भी दावा किया था कि कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की है। डॉक्टर पल्लव का कहना था कि वह वैशाली के आरोग्य अस्पताल से विजयनगर के निजी अस्पताल में आपात स्थिति के लिए जा रहे थे तभी कुमार विश्वास के सुरक्षकर्मियों ने उनकी पिटाई कर दी।

जिसके बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ हमला करने की पुलिस से शिकायत की थी। हालाँकि, पुलिस ने इस मामले की जाँच की तो पुलिस ने भी यही कहा था कि कुमार विश्वास के काफिले पर हमले का कोई सुबूत नहीं मिला है। हालाँकि, घटना के अगले दिन कुमार विश्वास के सुरक्षा में व्यस्था में लगे CRPF के कमांडो को बदल दिया गया था। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -