Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजAAP जिसे MLA बनाने के सपने देख रही, उसे कोर्ट ने सुनाई 6 महीने...

AAP जिसे MLA बनाने के सपने देख रही, उसे कोर्ट ने सुनाई 6 महीने जेल की सजा: बैंक अकाउंट में पैसे के बिना साइन किया था चेक

उधर गुजरात में मतदान से एक दिन पहले यानी बुधवार (30 नवंबर 2022) को वंसडा से भाजपा उम्मीदवार पीयूष पटेल पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। पीयूष ने इसके लिए कॉन्ग्रेस प्रत्याशी अनंत पटेल पर आरोप लगाया है।

गुजरात (Gujarat) की भरुच कोर्ट ने अंकलेश्वर से आम आदमी पार्टी (AAP) के MLA उम्मीदवार अंकुर पटेल को छह महीने की कारावास की सजा सुनाई है। यह सजा चेक बाउंस के मामले से जुड़ा है। वहीं, राज्य में कॉन्ग्रेस के प्रत्याशी अनंत पटेल पर भाजपा प्रत्याशी पीयूष पटेल पर हमला करने का आरोप लगा है।

AAP प्रत्याशी अंकुर पटेल ने फरवरी 2021 में सलीम वाडिया नाम के एक व्यक्ति को 5 लाख और 2 लाख रुपए का चेक दिया था। इसमें 2 लाख रुपए की चेक बाउंस होने के बाद सलीम ने अंकुर पटेल के खिलाफ कार्रवाई की थी। कोर्ट ने निगोशिएबल इंट्रूमेंट एक्ट की धारा 138 के तहत अंकुर पटेल को दोषी ठहराया है।

सलीम ने वकील बाबा सैयद ने कहा, मेरे मुवक्किल ने अंकुर पटेल को कुल 8 लाख रुपए दिए थे और वह उन पैसों की माँग कर रहा था। पटेल ने मेरे मुवक्किल को पाँच लाख और दो लाख रुपए के कुल दो चेक जारी किए। पिछले साल दोनों चेक वापस हो गए।”

सैयद ने आगे कहा, “कुछ तकनीकी कारणों की वजह से हम पाँच लाख रुपए वाले चेक को लेकर शिकायत नहीं कर पाए, लेकिन 2 लाख रुपए का चेक बाउंस NI Act के तहत चैलेंज करने के लिए अनुकूल था।” बता दें कि अंकुर पटेल के पास फ्यूल पंप है। वहीं, सलीम सेकेंड गाड़ियों का व्यवसाय करते हैं। कुछ साल पहले दोनों में नजदीकी बढ़ी थी।

उधर गुजरात में मतदान से एक दिन पहले यानी बुधवार (30 नवंबर 2022) को वंसडा से भाजपा उम्मीदवार पीयूष पटेल पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। पीयूष ने इसके लिए कॉन्ग्रेस प्रत्याशी अनंत पटेल पर आरोप लगाया है।

पीयूष पटेल ने कहा कि उनकी गाड़ी पर हमला करने वाले कॉन्ग्रेस प्रत्याशी अनंत पटेल के समर्थक थे और उनके ही इशारे पर उनकी गाड़ी पर हमला किया गया। इसको लेकर पुलिस थाने में मामला दर्ज करा दिया गया है। वहीं, भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों ने थाने के सामने कॉन्ग्रेसी प्रत्याशी के खिलाफ नारे भी लगाए।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आरक्षण के खिलाफ बांग्लादेश में धधकी आग में 115 की मौत, प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने के आदेश: वहाँ फँसे भारतीयों को वापस...

बांग्लादेश में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के भी आदेश दिए गए हैं। वहाँ हिंसा में अब तक 115 लोगों की जान जा चुकी है और 1500+ घायल हैं।

काशी विश्वनाथ मंदिर और महाकालेश्वर मंदिर परिसर के दुकानदारों को लगाना होगा नेम प्लेट: बिहार के बोधगया की दुकानों में खुद ही लगाया बोर्ड,...

उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर परिसर में स्थित दुकानदारों को अपना नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -