Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजअहमदाबाद के पौराणिक मंदिर में घुसा, कपड़े उतारे-डांस किया और तोड़ दी देवताओं की...

अहमदाबाद के पौराणिक मंदिर में घुसा, कपड़े उतारे-डांस किया और तोड़ दी देवताओं की मूर्तियाँ: घटना CCTV में कैद

तोड़फोड़ की इस घटना में भैरव बाबा की मूर्ति की आँख निकाल दी गई। हनुमान जी का गदा तोड़ दिया गया। भगवान शिव की मूर्ति को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

गुजरात के अहमदाबाद में दूधेश्वर श्मशान घाट के पास स्थित काल भैरव के मंदिर में तोड़फोड़ की घटना हुई है। यह पौराणिक मंदिर रिवर फ्रंट के पास है। इस घटना में कई देवताओं की मूर्तियों को तोड़ दिया गया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर साबरमती रिवरफ्रंट ईस्ट पुलिस जाँच कर रही है। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव व्याप्त है।

तोड़फोड़ की इस घटना में भैरव बाबा की मूर्ति की आँख निकाल दी गई। हनुमान जी का गदा तोड़ दिया गया। भगवान शिव की मूर्ति को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया। पुलिस ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने के आरोप में आईपीसी की धारा 295, 153-ए (2) के तहत शिकायत दर्ज की है।

8 अगस्त की रात की घटना

सीसीटीवी फुटेज की जाँच से पता चला है कि ये घटना 8 अगस्त को रात 8.50 से लेकर 9.50 के बीच हुई है। इस बारे में ईटीवी भारत और न्यूज 18 गुजरात ने रिपोर्ट प्रकाशित की है। घटना को लेकर पुलिस के पास शिकायत दूसरे दिन आई। ऑप इंडिया के पास एफआईआर की कॉपी मौजूद है।

एक ही व्यक्ति ने दिया वारदात को अंजाम

मंदिर के पीछे स्थित एक कंपनी के सीसीटीवी कैमरे में मंदिर में तोड़फोड़ की घटना दर्ज हो गई। अज्ञात व्यक्ति ने तोड़फोड़ करते समय अपने कपड़े भी उतारे और डांस भी किया। वो मंदिर के गुंबद पर भी चढ़ा था। उसने बाबा काल भैरव के वाहन की मूर्ति भी उठाकर दूर फेंक दी थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

15 अगस्त को दिल्ली कूच का ऐलान, राशन लेकर पहुँचने लगे किसान: 3 कृषि कानूनों के बाद अब 3 आपराधिक कानूनों से दिक्कत, स्वतंत्रता...

15 सितंबर को जींद और 22 सितंबर को पीपली में किसानों की रैली प्रस्तावित है। किसानों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष को जमानत दिए जाने की भी निंदा की।

केंद्र सरकार ने 4 साल में राज्यों को की ₹1.73 लाख करोड़ की मदद, फंड ना मिलने पर धरना देने वाली ममता सरकार को...

वित्त मंत्रालय ने बताया है कि केंद्र सरकार 2020-21 से लेकर 2023-24 तक राज्यों को ₹1.73 लाख करोड़ विशेष मदद योजना के तहत दे चुकी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -