Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजगुजरात: अली मस्जिद में सामूहिक नमाज से रोका तो भीड़ ने पुलिस पर किया...

गुजरात: अली मस्जिद में सामूहिक नमाज से रोका तो भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, वाहनों को फूँका

हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आँसू गैस का सहारा लेना पड़ा। हालाँकि, तब भी भीड़ नियंत्रण से बाहर थी। आखिरकार अतिरिक्त बलों को बुलाकर हालात पर काबू पाया गया।

गुजरात के कपड़वंज में मंगलवार (अप्रैल 20, 2021) को एक भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। पुलिस ने भीड़ जमा करके सामूहिक रूप से नमाज अदा करने से मना किया था। दिव्य भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक कपडवंज में लायंस क्लब के पास की अली मस्जिद में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए गई थी। लेकिन मामला बिगड़ गया और हिंसक मोड़ ले लिया। 

रिपोर्ट के अनुसार, भीड़ ने कुंडव पुलिस चौकी और टाउन पुलिस स्टेशन पर हमला किया। भीड़ ने दो बाइक और एक कार को जला दिया गया। इसके अलावा भीड़ ने कुंडव थाने को भी नष्ट कर दिया। इसके बाद भीड़ ने टाउन पुलिस स्टेशन पर हमला किया और पथराव करना शुरू कर दिया।

हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आँसू गैस का सहारा लेना पड़ा। हालाँकि, तब भी भीड़ नियंत्रण से बाहर थी। आखिरकार अतिरिक्त बलों को बुलाकर हालात पर काबू पाया गया। हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। हालाँकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिसकर्मियों ने मीडिया को किसी तरह का बयान देने से इनकार किया है।

गौरतलब है कि पिछले साल भी कोरोना काल में सामूहिक नमाज पढ़ने से रोकने पर पुलिसकर्मियों पर हमले की कई खबर सामने आई थी। झारखंड के बोकारो स्थित पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के नारायणपुर मस्जिद में अलविदा जुम्मे की नमाज अदा करने को लेकर जमकर बवाल हुआ था। मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए 100 से अधिक लोगों के जुटान की सूचना पर पहुँची पुलिस पर नमाजियों ने हमला और पत्थरबाजी की।

वहीं उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में सामूहिक नमाज रुकवाने पहुॅंची पुलिस पर पथराव की गई थी। शहर के सराय रहमान स्थित गड्डा मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए लोग जुटे थे। सूचना मिलने पर पुलिस पहुॅंची तो इन लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस मामले में अलीगढ़ पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,314FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe