Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजमस्जिद में जुटे थे 100 से अधिक नमाजी, पुलिस पर पथराव: औरतों ने भी...

मस्जिद में जुटे थे 100 से अधिक नमाजी, पुलिस पर पथराव: औरतों ने भी की बदसलूकी, गाली-गलौच

बोकारो में महज एक दिन पहले ही कोरोना के पाँच नए मरीज सामने आए हैं। बावजूद इसके कुछ लोगों द्वारा इस तरह से मजमा लगाकर सरकारी और प्रशासनिक प्रयासों को विफल करने की कोशिश की जा रही है।

झारखंड के बोकारो स्थित पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के नारायणपुर मस्जिद में अलविदा जुम्मे की नमाज अदा करने को लेकर जमकर बवाल हुआ। मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए 100 से अधिक लोगों के जुटान की सूचना पर पहुँची पुलिस पर नमाजियों ने हमला और पत्थरबाजी की।

पुलिस ने लॉकडाउन का हवाला देकर लोगों से सामूहिक रूप से नमाज अदा नहीं करने को कहा। इस बात पर वहाँ मौजूद नमाजी भड़क गए और पीसीआर पर पत्थरबाजी कर दी। इसके बाद पुलिस को अतिरिक्त बल बुलाना पड़ा। गाड़ी चालक सहित तीन पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस को देखते ही नमाजियों ने वैन पर हमला बोल दिया। वैन चालक मुकेश को खींचकर उन्हें पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। उपद्रव बढ़ने लगा तो अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा। इस दौरान महिलाओं ने भी पुलिस से अभद्र व्यवहार और गाली-गलौच की।

किसी तरह से हालात पर काबू पाने के बाद नारायणपुर गाँव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस ने ग्रामीणों के साथ बैठक कर लोगों से शान्ति बनाए रखने की भी अपील की। इसी के साथ पिंड्राजोरा पुलिस ने वाहन पर हमला करने वाले आरोपितों की पहचान शुरू कर दी है। बोकारो एसपी ने कहा की फिलहाल मामला पूरी तरह शांत है और माहौल बिगाड़ने वालों को जेल भेजा जाएगा।

गौरतलब है कि बोकारो में महज एक दिन पहले ही कोरोना के पाँच नए मरीज सामने आए हैं। बावजूद इसके कुछ लोगों द्वारा इस तरह से मजमा लगाकर सरकारी और प्रशासनिक प्रयासों को विफल करने की कोशिश की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि झारखंड स्थित बोकारो कोरोना वायरस की शुरुआत से ही संवेदनशील रहा है। अप्रैल माह में भी बोकारो जिले के चंद्रपुरा प्रखंड स्थित पिपराडीह गाँव की मस्जिद में रह रहे 14 लोगों को प्रशासन की ओर से क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पेट्रोल-डीजल के बाद पानी-बस किराए की बारी, कर्नाटक में जनता पर बोझ खटाखट: कॉन्ग्रेस की ‘रेवड़ी’ से खजाना खाली, अब कमाई के लिए विदेशी...

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार की रेवड़ी योजनाएँ राज्य को महँगी पड़ रही हैं। पेट्रोल-डीजल के बाद अब पानी के दाम और बसों के किराए बढ़ाने की योजना है।

पूरी हुई 832 साल की प्रतीक्षा, राष्ट्र को PM मोदी ने समर्पित की नालंदा की विरासत: कहा- आग की लपटें ज्ञान को नहीं मिटा...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्धघाटन किया। नया परिसर नालंदा विश्वविद्यालय के प्राचीन खंडहरों के पास है

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -