Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाज'जब वक्त हमारा आएगा, सर धड़ से अलग हो जाएगा': हमजा, फैजान और जुनैद...

‘जब वक्त हमारा आएगा, सर धड़ से अलग हो जाएगा’: हमजा, फैजान और जुनैद ने ‘राम मंदिर तोड़ने’ की दी धमकी, पुलिस ने शुरू की जाँच

वडोदरा में इससे पहले हिन्दुओं की शोभा यात्रा पर हमला भी हुआ था। यहाँ के भोज गाँव में राम मंदिर में होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर शोभा यात्रा निकाली जा रही थी। इस पर पथराव किया गया था। इसमें कई लोग घायल हुए थे। घायलों में महिलाएँ भी हैं। इस मामले में 26 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

गुजरात के वडोदरा में तीन मुस्लिम युवकों ने राम मंदिर को लेकर धमकी भरी पोस्ट की है। उन्होंने इसे गिराने की धमकी दी है। इसके अलावा ‘सर तन से जुदा’ वाली धमकियाँ भी पोस्ट की हैं। पुलिस ने इस मामले की जाँच चालू कर दी है। इससे पहले गुजरात के ही मेहसाणा और वडोदरा में राम मंदिर के लिए निकाली गई हिन्दू शोभा यात्रा पर मुस्लिमों ने पथराव किया था।

जानकारी के अनुसार वडोदरा के साधली गाँव के मुस्लिम युवक हमजा खत्री, फैजान नानियो और जुनेद कुरैशी ने 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के साथ ही इन्स्टाग्राम पर धमकी भरे पोस्ट किए। उन्होंने इन्स्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा, “जब वक्त हमारा आएगा, तब सर धड़ से अलग किया जाएगा।”

इसके साथ ही इन मुस्लिम युवकों ने विवादित बाबरी ढाँचे की फोटो लगा रखी थी। पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने संज्ञान लेकर मामले की जाँच शुरू कर दी है। ऑपइंडिया ने पुलिस से बात करने का प्रयास किया, लेकिन सम्पर्क नहीं हो पाया। पुलिस से बात होते ही खबर अपडेट की जाएगी।

वडोदरा में इससे पहले हिन्दुओं की शोभा यात्रा पर हमला भी हुआ था। यहाँ के भोज गाँव में राम मंदिर में होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर शोभा यात्रा निकाली जा रही थी। इस पर पथराव किया गया था। इसमें कई लोग घायल हुए थे। घायलों में महिलाएँ भी हैं। इस मामले में 26 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले गुजरात के मेहसाणा से भी हिंसा की खबर आई थी। मेहसाणा के खेड़ालू में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भगवान राम की निकाली गई शोभा यात्रा पर छतों से पत्थरबाजी हुई थी। हिंदुओं पर ये हमले इतनी तेजी से हो रहे थे कि पुलिस को स्थिति काबू करने के लिए आँसू गैस के छोड़ने पड़े थे।

गुजरात के अलावा मुंबई के नयानगर इलाके में भी 21 जनवरी 2024 को शोभा यात्रा निकाल रहे हिन्दुओं पर इस्लामी भीड़ ने हमला कर दिया था। यहाँ शोभा यात्रा निकाल रहे हिन्दुओं की गाड़ियों को रोक कर उन पर हमला किया गया और बजरंग बली के पोस्टर फाड़े गए। इस मामले में पुलिस ने बुलडोजर कार्रवाई की है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -