Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजहंदवाड़ा मुठभेड़: वीरगति को प्राप्त हुए 5 जवान, कट्टरपंथियों ने 'HaHa' रिएक्शन से मनाया...

हंदवाड़ा मुठभेड़: वीरगति को प्राप्त हुए 5 जवान, कट्टरपंथियों ने ‘HaHa’ रिएक्शन से मनाया जश्न

इस ख़बर पर दर्जनों ने 'हाहा' रिएक्शन दिया। इनमें गुल खान, इरफ़ान, आसिफ, मुस्तफा, सेहरिश खान, दानिश और नाइमा जैसे कई शामिल हैं। दिल्ली के जाफराबाद के शफीक अंजुम ने लिखा, '5 कुत्ते मारे गए। वाह! सुबह-सुबह ही अच्छी ख़बर मिल गई। मेरे स्वतंत्रता सेनानियों (आतंकियों) ने तो कमाल ही कर दिया।'

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में स्थित हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ एनकाउंटर के दौरान 5 भारतीय जवान वीरगति को प्राप्त हो गए, जिनमें एक कर्नल और एक मेजर रैंक के अधिकारी भी शमिल हैं। इन्होंने एक इमारत में छिपे आतंकियों से लोहा लेने के लिए बाहर से हमला करने के बजाय अंदर जाना मुनासिब समझा, ताकि नागरिकों की जानमाल की क्षति न हो। अब फेसबुक पर कई कट्टरपंथी इस ख़बर पर ‘हाहा’ रिएक्ट करते और जश्न मनाते मिले हैं।

सबसे पहले बात करते हैं ‘जी न्यूज़’ की ख़बर की, जिसमें जवानों के वीरगति को प्राप्त होने की सूचना दी गई। इस ख़बर पर समुदाय विशेष के दर्जनों लोगों ने ‘हाहा’ रिएक्शन दिया, जिनमें गुल खान, मोहम्मद इरफ़ान, आसिफ जमाल, मलिक मुस्तफा, सेहरिश खान, दानिश राशिद और नाइमा बुखारी जैसे कई शामिल हैं। जमाल पंजाब के फगवाड़ा स्थित एलपीयू से पढ़ा हुआ है, तो मुस्तफा पंजाब के पटियाला में पढ़ता है। इनमें से कुछ श्रीनगर और पुलवामा के हैं। कई पाकिस्तानी भी हैं।

हंदवाड़ा में मुठभेड़ के बाद भारतीय जवानों के बलिदान पर जश्न मनाते कट्टरपंथी

अगर ‘जी न्यूज़’ के ही दूसरी ख़बर की बात करें तो इसमें भी श्रीनगर के सोहैल अहमद और आसिफ मंजूर समेत 31 ने ‘हाहा’ रिएक्शन दिया है। इनमें से कई ने अपना नाम उर्दू में लिख रखा है। इस पोस्ट में जवानों के वीरगति को प्राप्त होने के बारे में विस्तृत सूचना दी गई थी। जश्न मनाने वालों में सुहैल, आदिल, अब्दुल्ला, इक़्तिदार, मशरिक़, हामिद, फैज़ान, फरहान, फ़ारूक़ और फरीद सहित कई शामिल हैं।

दिल्ली के जाफराबाद का शफीक अंजुम भी इस ख़बर के बाद जश्न मनाता पाया गया। ‘इंडिया टुडे’ ने हंदवाड़ा मुठभेड़ की सूचना से सम्बंधित ख़बर पोस्ट की थी। शफीक ने लिखा, ‘5 कुत्ते मारे गए। वाह! सुबह-सुबह ही अच्छी ख़बर मिल गई। मेरे स्वतंत्रता सेनानियों ने तो कमाल ही कर दिया।‘ शफ़ीक़ के फेसबुक कमेंट्स और उसके प्रोफाइल डिटेल्स को नीचे संलग्न की गई ट्वीट में देखा जा सकता है:

इसी तरह ‘एबीपी न्यूज़’ ने भी जब इस घटना की ख़बर पोस्ट की, ‘हाहा’ रिएक्शन देने वाले आ पहुँचे। यहाँ भी मलिक शाकिर, आदिल खान, आकिब खान, तामजामुल इस्लाम और मुहम्मद इक़बाल सहित 30 सभी अधिक लोगों ने ‘हाहा’ रिएक्ट किया, जिसमें इक्के-दुक्के को छोड़ कर लगभग सभी समुदाय विशेष के प्रतीत हो रहे हैं। इसमें हैदराबाद का आन और सैयद सलीम शामिल है, वहीं कश्मीर का सलीम बिन युसूफ और सज़्ज़ाद सहित कई हैं।

उधर पाकिस्तानी ट्विटर हैंडलों ने इस घटना की तुलना अभिनन्दन प्रकरण से की। बता दें कि शनिवार (मई 2, 2020) की रात वहाँ 12 घंटों तक मुठभेड़ चली।  सभी जवान चंजमुल्ला क्षेत्र में फँसे हुए थे। उनकी मुठभेड़ पाकिस्तान से घुसपैठ कर के आए आतंकियों से हुई

रात भर संशय के माहौल के बाद अब उन जवानों के वीरगति को प्राप्त होने की ख़बर आई है। उन जवानों में एक जम्मू कश्मीर पुलिस से हैं और एक दूसरे सिक्यॉरिटी फोर्स के। शनिवार दोपहर 3:30 बजे सशस्त्र बलों और आतंकियों के बीच फायरिंग चालू हुई थी। हंदवाड़ा उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में स्थित है। इससे 1 दिन पहले उरी में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था, जिसमें 2 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर से माथे पर तिलक लगाकर स्कूल जाता था छात्र, टीचर निशात बेगम ने बाहरी लड़कों से पिटवाया: वीडियो में बच्चे ने बताई पूरी...

टीचर निशात बेगम का कहना है कि ये सब छात्रों के आपसी झगड़े में हुआ। पीड़ित छात्र को बाहरी लड़कों ने पीटा है। अब उसके परिजन कार्रवाई की माँग कर रहे हैं।

सोहा ने कब्र पर किया अब्बू को याद: भड़के कट्टरपंथियों ने इस्लाम से किया बाहर, कहा- ‘शादियाँ हिंदुओं से, बुतों की पूजा, फिर कैसे...

कुणाल खेमू से शादी करने वाली सोहा अली खान हाल में अपने अब्बू की कब्र पर अपनी माँ शर्मिला टैगोर और बेटी इनाया के साथ पहुँचीं। लेकिन कट्टरपंथी यह देख भड़क गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,766FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe