Wednesday, July 28, 2021
Homeदेश-समाजरोहिल खान ने घर में घुस युवती पर किया Acid अटैक, गिरफ्तारी के बाद...

रोहिल खान ने घर में घुस युवती पर किया Acid अटैक, गिरफ्तारी के बाद रोते हुए चढ़ा UP पुलिस की गाड़ी में

UP पुलिस ने 6 घंटे के अंदर रोहिल खान को आवश्यक बल प्रयोग कर हिरासत में लिया। UP पुलिस की गाड़ी में चढ़ते समय रोहिल दर्द से कहारता और रोता दिखाई पड़ रहा है।

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिलांतर्गत सिंभावली थाना क्षेत्र के एक गाँव की युवती पर दूसरे समुदाय के युवक द्वारा तेजाब फेंकने की वारदात सामने आई है। घटना में लड़की बुरी तरह घायल हो गई, जिसे देखते हुए उसके परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया और वहाँ से वह मेरठ अस्पताल के लिए रेफर कर दी गई। वहीं आरोपित पुलिस की पकड़ में आ चुका है। उसकी पहचान रोहिल खान के रूप में हुई है।

हापुड़ पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए बताया कि सिंभावली थाना क्षेत्र में लड़की के ऊपर एसिड अटैक कर घायल करने की घटना में अभियोग पंजीकृत कर पुलिस ने तत्काल तत्परता दिखाते हुए 6 घंटे के अंदर मुख्य अभियुक्त राहिल/रोहिल खान को आवश्यक बल प्रयोग कर हिरासत में लिया। बाद में उसे घायलावस्था में उपचार हेतु अस्पताल भिजवा दिया गया।

यूपी की हापुड़ पुलिस के ट्विटर से रोहिल की एक वीडियो भी जारी की गई है। इसमें रोहिल दर्द से कहारता और रोता दिखाई पड़ रहा है। इसके अलावा कुछ तस्वीरें हैं, जिनमें यूपी पुलिस की गिरफ्त में उसका उपचार अस्पताल में करवाया जा रहा है, जहाँ पुलिस के सामने उसका चेहरा नीचे ही है।

दैनिक जागरण की खबर के अनुसार, पूरी घटना रविवार (फरवरी 21, 2021) की है। पीड़िता अपने घर में थी। इसी दौरान रोहिल बाइक पर आया। फिर दीवार फांद कर घर में घुसा और तेजाब से हमला कर मौके से फरार हो गया। घटना में युवती का शरीर बुरी तरह जल गया।

थोड़ी देर में आवाजें सुन कर आस-पास के लोग इकट्ठा हुए और आरोपित की तलाश की। पुलिस भी मौके पर पहुँची। फौरन युवती को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहाँ से उसे मेरठ भेज दिया गया। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण इलाके में पीएसी तैनात कर दी गई है। आगे की आवश्यक कार्रवाई भी की जा रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले कानपुर देहात के बिरहाना सिकंदरा से एक तेजाब फेंकने की घटना सामने आई थी। तब, एक युवक ने अपनी भाभी पर बस में घुस कर तेजाब से हमला किया था। जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गई थी। वहीं मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने उन्हें पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया था। बाद में आरोपित के अदालत से फरार होने की खबर भी मीडिया में आई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उत्तर-पूर्वी राज्यों में संघर्ष पुराना, आंतरिक सीमा विवाद सुलझाने में यहाँ अड़ी हैं पेंच: हिंसा रोकने के हों ठोस उपाय  

असम के मुख्यमंत्री नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस के सबसे महत्वपूर्ण नेता हैं। उनके और साथ ही अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के लिए यह अवसर है कि दशकों से चल रहे आंतरिक सीमा विवाद का हल निकालने की दिशा में तेज़ी से कदम उठाएँ।

बकरीद की ढील का दिखने लगा असर? केरल में 1 दिन में कोरोना संक्रमण के 22129 केस, 156 मौतें भी

पूरे देश भर में रिपोर्ट हुए कोविड केसों में 53 % मामले अकेले केरल से आए हैं। भारत में कुल मामले जहाँ 42, 917 रिपोर्ट हुए। वहीं राज्य में 1 दिन में 22129 केस आए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,634FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe