Thursday, May 26, 2022
Homeदेश-समाजहिंदू लड़की से शादी के लिए मुस्लिम युवक ने किया अपना धर्म परिवर्तन: लोग...

हिंदू लड़की से शादी के लिए मुस्लिम युवक ने किया अपना धर्म परिवर्तन: लोग बोल रहे – ‘कुछ साल बाद पता चलेगा’

"बस 5 साल का इतजार करें, ये युवक दोबारा अपने मजहब को अपना लेगा। लड़की को भी परिवर्तित करवा लेगा। अगर ये वाकई धर्म परिवर्तन करता, तो अब तक इसके समुदाय के लोग इसे मार चुके होते।"

हरियाणा के कई इलाकों में जहाँ ग्रूमिंग जिहाद (लव जिहाद) के मामले सामने आ रहे हैं, वहीं राज्य के यमुना नगर जिले से एक चौंकाने वाला मामला उजागर हुआ है। यहाँ एक हिंदू लड़की से शादी करने के लिए एक मुस्लिम युवक ने हिंदू धर्म अपना लिया और बाद में लड़की के परिवार के डर से कोर्ट पहुँच कर पुलिस सुरक्षा भी ले ली।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, लड़के ने मंदिर में हिंदू रीति-रिवाजों से शादी करने के लिए पहले अपना नाम बदला और फिर लड़की से शादी की। दोनों का विवाह 9 नवंबर को लड़की के परिवार की इच्छा के विरुद्ध संपन्न हुआ था। पहले लड़की के घर वालों को इस बारे में पता नहीं था, लेकिन जब मालूम हुआ तो दोनों पति-पत्नी उनसे डर गए। इनका आरोप है कि इन्हें लगातार धमकियाँ मिल रही थीं, इसलिए ये कोर्ट पहुँचे।

इस मामले में पंजाब और हरियाणा कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद इस पति-पत्नी को यमुना नगर पुलिस की प्रोटेक्शन दी गई है। बता दें कि पति-पत्नी ने कुछ दिन पहले हाईकोर्ट पहुँच कर अपनी स्थिति बयाँ की थी। 

अर्जी में लिखा था कि उनकी शादी का विरोध करके संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत मिले उनके अधिकारों को उनसे छीना जा रहा है। पति-पत्नी का कहना था कि जैसे ही उनको (लड़की के घर वालों) मौका मिलेगा, वह उन दोनों को मार देंगे।

बता दें कि रिपोर्ट में लड़की के परिवार पक्ष का कोई उल्लेख नहीं है। इसमें कहा गया कि 11 नवंबर को मामले की सुनवाई के दौरान लड़की के घर वालों ने उससे मिलने की गुजारिश की थी, लेकिन लड़की ने परिवार से मिलने से मना कर दिया। हाई कोर्ट ने भी मामले में सुनवाई के बाद यमुनानगर एसपी से पूरे मामले की गंभीरता को परख कर पति-पत्नी को सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया।

उल्लेखनीय है कि एक ओर जहाँ हरियाणा सरकार लव जिहाद के ख़िलाफ कानून बनाने के लिए विचार कर रही है। वहीं, टाइम्स ऑफ इंडिया की ये खबर बिलकुल उल्टी स्थिति को बयाँ कर रही है। ऐसे में इस खबर पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

लोगों ने इसे पेड न्यूज बताया है। वहीं एक पाठक ने इसे फर्जी आर्टिकल बताया और कहा कि बस 5 साल का इतजार करें, ये युवक दोबारा अपने मजहब को अपना लेगा।

एक अन्य ने लिखा, “यह केवल लड़की के परिवार को बदनाम करने की साजिश है। अगर ये वाकई धर्म परिवर्तन करता, तो अब तक इसके समुदाय के लोग इसे मार चुके होते।”

एक पाठक का कहना है कि युवक केवल लड़की को बेवकूफ बना रहा है। कुछ समय बाद वह जब अपने मजहब में परिवर्तित होगा तो लड़की को भी इसी आधार पर परिवर्तित करवा लेगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘संघी, भाजपा का आदमी, कट्टरपंथी’: जानिए कैसे अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी में हिंदू छात्र को इस्लामोफोबिक बता किया टॉर्चर

बेंगलुरु के अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी में हिंदू छात्र ऋषि तिवारी को संघी और भाजपा का आदमी कहकर उन्हें तरह-तरह से प्रताड़ित किया गया।

उइगर मुस्लिमों से कुरान और हिजाब छीन रहा चीन, भागने पर गोली मारने का आदेश: लीक दस्तावेजों से खुलासा- डिटेंशन कैंपों में कैद हैं...

इन दस्तावेजों से यह भी खुलासा हुआ है कि चीन मुस्लिमों से कुरान, हिजाब समेत सभी धार्मिक-मजहबी चीजें जब्त कर उनकी पहचान मिटा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,942FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe